ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी म. सा. की प्रथम पुण्यतिथि पर गुणानुवाद सभा संपन्न

सूरिऋषभ गुरु भक्त मंडल का आयोजन


पुना :-
श्री मोहनखेड़ा तीर्थ विकासक परम पूज्य आचार्य श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी म. सा.की प्रथम पुण्यतिथि निमित्त गुणानुवाद सभा का आयोजन किया गया।

 दादावाड़ी स्थित अहिंसा भवन में विशाल जनमेदिनी के बीच आचार्य श्री के शिष्यरत्न मुनिराज श्री रजतचंद्र विजयजी म. सा.,आचार्य श्री लेखेन्द्रसूरिश्वरजी के आज्ञानुवर्ति मुनिश्री ललितेशर विजयजी म. सा., शिष्य रत्न मुनिराज जगतचंद्र विजयजी म. सा. की पावन निश्रा में गुरु गुणानुवाद सभा का आयोजन संपन्न हुआ।

सूरिऋषभ गुरु भक्त मंडल, द्वारा आयोजित सभा की शुरुआत प्रथम गुरु वंदना व मंगलाचरण हुआ।कार्यक्रम की शुरुआत श्री नाकोड़ा पार्श्वनाथ, दादागुरु श्री  राजेन्द्र सूरीश्वरजी म.सा. एवं श्री ऋषभचंद्रसूरिश्वरजी म.सा. की तस्वीर को माल्यार्पण व द्वीप प्रवज्लन के साथ हुई।

 सर्व प्रथम आचार्य श्री के शिष्य रत्न श्री जगतचंद्र विजयजी ने अपने गुरु का स्मरण करते हुए विस्तार से गुरु के गुणों का वर्णन किया।मुनिश्री ललितेशर विजयजी के साथ साथ मुनिश्री रजतचंद्र विजयजी म सा ने गुरु के गुणों का महिमा मंडन अपनी विशेष शैली में दिया, मंत्रमुग्ध श्रोताओं ने भी आखिर तक अपने गुरु के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की।

 इस अवसर पर अखिल भारतीय सौधर्म बृहत् तपागच्छीय त्रिस्तुतिक जैन संघ मोहनखेड़ा, के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संघवी विमलचंद वेदमुथ्था ने गुरुदेव श्री के जन्म से स्वर्गवास तक के प्रवास पर सविस्तार प्रकाश डाला।गुणानुवाद सभा मे कोकण-महाड,वाई,दौंड,भोसरी, आदि अनेक नगरों से गुरुभक्त पधारे।

सूरिऋषभ गुरु भक्त मंडल से  किशोर हिंगड, श्री प्रविण परमार, अशोक जैन,संदीप मोदी, गुरु मंदिर के ट्रस्टी घेवरचंद ढालावत,बच्चुभाई ओसवाल, नितिन खिंवसरा,कात्रज गुरु मंदिर के सचिव धनराज कावेडिया, दादावाड़ी ट्रस्ट से जयंतीलाल जैन, महेन्द्र रांका, गुरु भक्त मीठालाल मेहता, अशोक हिंगड,संपत जैन, तरुण मोदी, सुनिल राठौड़, आदि की  उपस्थिति रही।

नाडोल निवासी देवेन्द्र जैन परिवार ने गहुंली व आरती का लाभ लिया। मंच संचालन मांगीलाल सोलंकी ने किया।

    

   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम