गुरुवर इन्द्र का 99वां पावन जन्म दिवस जैतपुरा में भक्ति से मनाया गया

अलौकिक विभूति थे गुरु इन्द्रादिन्न सूरीश्वरजी :-  नित्यानंद सूरीश्वरजी


जेतपुरा (पाली) :-
परमार क्षत्रियोद्धारक , शासन शिरोमणि , कलिकाल चिंतामणि परम पूज्य गच्छाधिपति आचार्य श्री विजय इन्द्रदिन्न सूरीश्वर जी महाराज का 99वां पावन जन्म दिवस भक्ति भाव श्री विजय वल्लभ साधना केंद्र जैतपुरा में भक्ति भाव से मनाया गया।

जन्मोत्सव जेतपुरा में चातुर्मास हेतु बिराजमान पंजाब केसरी विजय वल्लभ सूरीश्वरजी म.सा.समुदाय के गच्छाधिपति आचार्य श्री विजय नित्यानन्द सूरीश्वर जी म.सा.,ज्ञान प्रभाकर आचार्य श्री विजय जयानंद सूरीश्वरजी म.सा., तत्व चिंतक आचार्य श्री विजय चिदानंद सूरीश्वरजी म.सा. , गणिवर्य श्री जयकीर्ति विजय जी म. सा., निःस्पृह सेवा शील मुनिराज श्री लक्ष्मीचंद्र विजय जी म. सा.,प्रखर प्रवचनकार मुनि मोक्षानंद विजयजी म.सा आदि - 12 एवं साध्वी पूर्ण प्रज्ञा श्रीजी म.सा. आदि ठाणा - 6 की निश्रा में संपन्न हुआ।

गुरु मन्दिर में गुरुदेव की प्रतिमा के समक्ष अग्र पूजा, माल्यार्पण व सामूहिक गुरुवंदन किया गया। पूजन के बाद ज्ञान प्रभाकर आचार्य श्री ने मधुर कंठ से गुरुभक्ति का भजन प्रस्तुत किया । साध्वी सिद्धप्रज्ञा श्री जी म. ने साध्वी वृन्द के साथ भजन गाकर अपने भाव समर्पित किये । गच्छाधिपति गुरुदेव ने अलौकिक विभूति गुरु इन्द्र के महान जीवन की यशोगाथा गाकर श्रद्धांजलि अर्पित की ।

इस अवसर पर गुंदोज गांव में चातुर्मास हेतु विराजमान मुनिराज श्री विश्वोदय कीर्ति सागर जी म. भी विशेष रूप से अनेक गुरुभक्तों को लेकर पधारे थे । गुरु भूमि पंजाब से वयोवृद्ध , सुश्रावक देवेंद्र नाथ जी श्रीमती स्वर्णलताजी ,  लेवेंद्रजी , देशेन्द्र जी पूरे परिवार सहित पधारे हुए थे । उनके करकमलों से ही गुरु महाराज को माल्यार्पण करवाकर अग्र पूजा करवाई गई ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम