दिव्येशचंद्र सागरजी का चातुर्मास गुंदेचा गार्डन में

21 जून को हुआ भव्य प्रवेश 


मुंबई :-
श्री भक्ति पार्श्वनाथ श्वे. मू. पू. तपागच्छ जैन संघ गुंदेचा गार्डन, लालबाग के प्रांगण में आषाढ सुदि ३, बुधवार, को  21 जून को संघस्थविर गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य देव श्री दौलतसागर सूरीश्वरजी म.सा.के आज्ञा व आशीर्वाद से चातुर्मास निश्रा प. पू. आगमोद्धारक आ. देवश्री आनंदसागर सूरीश्वरजी म.सा. समुदाय के शासन प्रभावक आचार्य श्री अशोकसागर सूरीश्वरजी म. सा. के शिष्यरल पंन्यास प्रवर श्री दिव्येशचन्द्र सागरजी म.सा. आदि ठाणा तथा पू. तपस्वीरत्न साध्वी गुणज्ञा श्रीजी सुरेखा श्रीजी म.सा. के शिष्या साध्वी मुक्तिरसा श्रीजी म. सा. आदि ठाणा का प्रवेश हर्षोल्लास से हुआ। इस अवसर पर आचार्य श्री सागरचन्द्रसागर सूरीश्वरजी म. सा. आचार्य जयचन्द्रसागर सूरीश्वरजी म. सा आचार्य अक्षयचन्द्र सागर सूरीश्वरजी म. सा.,आचार्य विश्वरत्नसागरसूरिजी म. सा.,आचार्य मृदुरत्नसागर सूरीश्वरजी म. सा.आदि ठाणा उपस्थित थे।सामैया के पश्चात आराधना भवन मे संगीतमय धर्मसभा दौरान काबली, गुरुपूजन एवं सुधर्मास्वामी प्रवचन खंड का चढ़ावा का आदेश दिया गया । संगीतकार रणजी परमार ने  प्रभुभक्ति गुरुभक्ति की प्रस्तुति दी।

दिव्येशचंद्र सागरजी ने बताया कि चातुर्मास दरम्यान शास्त्र ग्रंथों पर प्रतिदिन प्रवचन, हर रविवार को जाहीर प्रवचन तथा युवा, महिला, बच्चों के लिये अनेक आयोजन,विविध तपश्चर्यात्रों का आयोजन समय-समय पर प्रभुभक्ति का अद्भुत आयोजन।उन्होंने कहा कि संपूर्ण चातुर्मास दरम्यान तप, जप, प्रभुभक्ति और जिनवाणी से गुंदेचा गार्डन गुंज उठेगा। ज्ञात हो संघ ऐसे ऐतिहासिक चातुर्मास बनाने हेतु तैयारी में लगा हैं।

चातुर्मास स्थल :-  श्री भक्ति पार्श्वनाथ श्वे. भू.पू. तपागच्छ जैन संघ गुंदेचा गार्डन, लालबाग, गुन्देचा गार्डन, बॉम्बे गैस कंपाऊंड, लालबाग, मुंबई - 400012



टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम