मीरा भयंदर शहर की मुख्य सड़को व गलियां भी रंगों से जगमगा रही हैं

अय्यप्पा मंदिर में आदर्श बाकलेन सौंदर्यीकरण का कमिश्नर ने किया उद्घाटन


भायंदर :-
मीरा भायंदर शहर ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भाग लिया है और देश भर के विभिन्न नगर पालिका इस अभियान में भाग लेकर उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार शहर को साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ शहर की पिछली गलियों को भी 19 जून 2023 को साफ-सुथरा और सुंदर बनाया गया हैं।ऐसे ही एक प्रकल्प का उद्घाटन मीरा भायंदर मनपा के आयुक्त और प्रशासक दिलीप ढोले नेअय्यप्पा मंदिर, मीरा रोड में किया।

स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत शहर की मुख्य सड़कों, तालाबों, पार्कों का रंग-रोगन कर सौंदर्यीकरण अभियान चलाया जा रहा है।आयुक्त ने बताया कि मुख्य सड़क से बाजार के अंदर या पीछे स्थित छोटी गलियाँ या संकरी गलियाँ उपेक्षित रहती हैं। इन्हें रंग-रोगन कर सुंदर बनाने के लिए मनपा के माध्यम से सभी वार्डों यानी कुल 24 वार्डों में "बैकलेन सौंदर्यीकरण" किया जाएगा। "बैकलेन सौंदर्यीकरण" के पीछे मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के निवासियों को सुबह के समय स्वतंत्र रूप से घूमने, बच्चों को खेलने और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक सुखद वातावरण प्रदान करना है।

इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त संभाजी पानपट्टे, अतिरिक्त आयुक्त अनिकेत मानोरकर, उपायुक्त (मुख्यालय) मारुती गायकवाड, उपायुक्त (सार्वजनिक आरोग्य) संजय शिंदे, उपायुक्त (घ.क.व्य.) रवि पवार, उपायुक्त (उद्यान) कल्पिता पिंपळे, पूर्व नगरसेवक सीमा शाह, हेतल परमार, मनोज दुबे, वंदना भावसार, हेमा बेलानी, प्रमोद सामंत, दिप्ती भट, स्थानिक लोकप्रतिनिधी, ज्येष्ठ नागरिक, सामाजिक संस्था प्रतिनिधी, शालेय विद्यार्थी व महापालिका कर्मचारी उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम