प्रवासी समाज के बीच नई भूमिका निभाएगा राजस्थान प्रेस क्लब

कन्हैयालाल खंडेलवाल नए अध्यक्ष, 


मुंबई :- 
प्रवासी राजस्थानी पत्रकारों की प्रतिनिधि संस्था राजस्थान प्रेस क्लब इस बार के विधानसभा चुनाव में राजस्थानी समाज के बीच नई भूमिका निभाएगा। राजस्थान में इस बार का विधानसभा चुनाव काफी महत्वपूर्ण है, अतः प्रेस क्लब ने तय किया है कि राजस्थान से बाहर रहने वाले वे प्रवासी, जिनके राजस्थान में मतदाता सूची में नाम है, वे हर हाल में राजस्थान जाकर इस बार मतदान करके लोकतंत्र को मजबूत करें। प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद अपने पहले संबोधन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष कन्हैयालाल खंडेलवाल ने कहा कि भारत संसार का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, और उसकी मजबूती के लिए यहां के मतदाताओं को जागरूक करने में प्रेस क्लब की भी भूमिका होनी चाहिए।

 खंडेलवाल ने चुनाव के पश्चात कहा कि  पत्रकारों के इस संगठन को काम करने के अलावा हमें नई भूमिका भी निभानी होगी ताकि हम समाज के पहरेदार के रूप में भी अपनी भूमिका को सही मायने में निभा सकें। होटल आदर्श पैलेस में सम्पन्न राजस्थान प्रेस क्लब की इस बैठक में संस्थापक जगदीश पुरोहित एवं चुनाव पर्यवेक्षक निरंजन परिहार की उपस्थिति में कन्हैयालाल खंडेलवाल की राजस्थान प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति की घोषणा के साथ ही निवर्तमान अध्यक्ष नीरज दवे के कार्यकाल की सराहना की गई। प्रेस क्लब में कार्यकारी अध्यक्ष कुमार महादेव व्यास, उपाध्यक्ष ज्योति मुणोत,  सचिव व्यास कुमार रावल,  कोषाध्यक्ष दिनेश्वर माली, एवम सहकोषाध्यक्ष डॉ केपी जैन के अलावा  सहसचिव पद पर हरीश राजावत सर्वसम्मति से चुने गए। इन सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति के साथ ही ललित शक्ति, वर्षित रांका, कृपाशंकर दवे, मनीष पालीवाल, जितेंद्र सिंह राठौड़ को कार्यसमिति के सदस्य नियुक्त किए गए।  

इस अवसर पर घोषणा की गई कि राजस्थान प्रेस क्लब इसी वर्ष मुंबई में मीडिया तथा प्रवासी समाज से जुड़े दो बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करेगा, जिससे सामाजिक जुड़ाव तथा पत्रकारीय संबंध और मजबूत हो सके।  उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं राज्यपाल कलराज मिश्र के मुख्य आतिथ्य में राजस्थान प्रेस क्लब पहले दो बड़े आयोजन कर चुका है। आने वाले दिनों में दीपावली से पहले एक विराट आयोजन होगा एवं दूसरा आयोजन दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में मुंबई में प्रवासी राजस्थानियों की विभिन्न संस्थाओं एवं प्रमुख लोगों के साथ जोग। नवनियुक्त अध्यक्ष खंडेलवाल ने कहा कि वे संस्था की मजबूती के लिए हर संभव प्रयास करेंगे तथा इसे और आगे ले जाने की कोशिश करेंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम