31 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान पर 3% की छूट

मीरा भायंदर महानगरपालिका की घोषणा


भायंदर :-
  मीरा भायंदर महानगरपालिका (मनपा) के टैक्स विभाग ने 31 जुलाई 2023 तक प्रॉपर्टी टैक्स (संपत्ति कर) अदा करने वालों को 3% की छूट देने की घोषणा की है। इससे पूर्व भी 30 जून तक टैक्स भरने वालों को 5% की छूट दी गई थी। जिसे नागरिकों का अच्छा प्रतिसाद मिला था और पहली ही तिमाही में मनपा ने 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का टैक्स जमा करने का रिकॉर्ड बनाया था।

ऑनलाइन टैक्स भुगतान लिए अपडेटेड वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप की सुविधा

मीरा भायंदर मनपा आयुक्त एवं प्रशासक दिलीप ढोले के निर्देश पर शहर के संपत्ति धारकों और नागरिकों को संपत्ति कर (टैक्स) का भुगतान करने के लिए एक अत्याधुनिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप सेवा उपलब्ध कराई गई है। अधिकांश नागरिकों की मांग थी कि संपत्ति कर भुगतान और मीरा-भाईंदर भुगतान की रसीदें संपत्ति धारकों को ऑनलाइन उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

नागरिकों की मांग के अनुसार अब अपडेटेड वेब पोर्टल pg.mbmc.gov. in एवं MyMBMC App पर ऑनलाइन भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है । नागरिकों को अपने मोबाइल से पुराने MyMBMC ऐप को "अनइंस्टॉल" कर प्ले स्टोर से नया MyMBMC ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी गई है। साथ ही यह ऐप शीघ्र ही क्डर मोबाइल धारकों के लिए ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध कराए जाने की जानकारी दी गई। 

मनपा आयुक्त ढोले ने नागरिकों से आवाहन किया है मनपा द्वारा ऑनलाइन टैक्स भुगतान की उपलब्ध कराई गई सुविधा का अधिक से अधिक लाभ उठाएं और जो ऑनलाइन टैक्स भुगतान नहीं कर सकते तो वे मनपा के मुख्य कार्यालय, प्रभाग कार्यालय में जाकर अपना संपत्ति कर जमा करें और 3% छूट का लाभ उठाकर मनपा को सहयोग करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम