देशभर में चातुर्मास हेतु बिराजमान त्रिस्तुतिक संघ के साधु साध्वी

देशभर में चातुर्मास हेतु बिराजमान त्रिस्तुतिक संघ के साधु साध्वी

हर जगह मची है धर्म आराधना की धूम


नैनावा : श्री सौधर्म बृहत्तपोगच्छीय आचार्य, विश्व पूज्य गुरुदेव श्री विजय  राजेन्द्र सूरीश्वरजी महाराजा के प्रशिष्य युग प्रभावक, पुण्य सम्राट् गुरुदेव श्री विजय जयन्तसेन सूरीश्वरजी महाराजा के पट्टधरद्वय गच्छाधिपति आचार्य  श्री विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी म.सा  ,आचार्य श्री विजय जयरत्न सूरीश्वरजी म.सा एवं देशभर में विविध संघों में बिराजमानआज्ञानुवर्ती श्रमण श्रमणीयोन  की चातुर्मास सूचि।       
                                               ----------------------------------

(1) नेनावा  (गुजरात)

1- परम पूज्य गच्छाधिपति आचार्य श्री विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी म.सा.

2- मुनिराज श्री चारित्ररत्नविजयजी म.सा.

3- मुनिराज श्री प्रशमसेनविजयजी म.सा.

4-मुनिराज श्री अजितसेनविजयजी म.सा

5- मुनिराज श्री निपुणरत्नविजयजी म.सा

6- मुनिराज श्री तारकरत्नविजयजी म.सा.

7- मुनिराज श्री प्रत्यक्षरत्नविजयजी म.सा

8- मुनिराज श्री पवित्ररत्नविजय जी म.सा

9- मुनिराज श्री निक्षेपरत्नविजय जी म.सा

10- मुनिराज श्री नेमीशरत्नविजयजी म.सा

11-  मुनिराज श्री निर्भयरत्नविजयजी म.सा.

12- मुनिराज श्री साध्यरत्नविजयजी म.सा

13- मुनिराज श्री अध्यात्मसेनविजयजी म.सा

14- मुनिराज श्री नि:संगरत्नविजयजी म.सा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

जैन मंदिर के पास

पो.नेनावा जिला.बनासकांठा (गुजरात)385310

           ------------------------

(2) भाण्डवपुर तीर्थ (राजस्थान)

1- परम पूज्य आचार्य श्री विजय जयरत्न सूरीश्वरजी म.सा.

2- मुनिराज श्री अशोकविजयजी म.सा.

3- मुनिराज श्री आनंदविजयजी म.सा. 

4-मुनिराज श्री पुष्पदंतविजयजी म.सा

5- मुनिराज श्री जितरत्नविजयजी म.सा

चातुर्मास स्थल :-

श्री महावीरस्वामी जैन पेढ़ी

Po.भाण्डवपुर तीर्थ, जि.जालोर(राजस्थान)

343022

             -------------

(3) राणापुर (मध्यप्रदेश)

1-मुनिराज श्री वीररत्न विजयजी म.सा

2- मुनिराज श्री संयमरत्नविजयजी म.सा.

3- मुनिराज श्री भुवनरत्नविजयजी म.सा.

चातुर्मास स्थल

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

महात्मा गांधी मार्ग

पो, राणापुर, जिला, झाबुआ (मध्यप्रदेश)457993

       ---------------------------

(4) - नैल्लुर ( आंध्र प्रदेश)

1-मुनिराज श्री सिध्दरत्न विजयजी म.सा

2-मुनिराज श्री विद्वद् रत्नविजयजी म.सा 

3-मुनिराज श्री अर्हम् सेनविजयजी म.सा

4-मुनिराज श्री जयसेन विजयजी म.सा

चातुर्मास स्थल-

Shri Shreyansnath Jain Temple

Mandpala Street P. Nellore (A.P.)

------------------------

(5) पालीताणा (गुजरात)

1- मुनिराज श्री अपूर्वरत्न विजयजी म.सा.

2- मुनिराज श्री विनयरत्न विजयजी म.सा.

चातुर्मास स्थल-

श्री यतीन्द्र भवन जैन धर्मशाला, 

तलेटी रोड, PO. पालीताणा, जिला भावनगर (गुजरात),364270

                 ---------------------------

(6) चेन्नई (तमिलनाडु )

1- मुनिराज श्री वैभवरत्नविजयजी म.सा.

2- मुनिराज श्री शंखेशरत्नविजयजी म.सा.

3- मुनिराज श्री गोयमरत्नविजयजी म.सा.

4 -मुनिराज श्री राजयोगविजयजी म.सा

चातुर्मास स्थल

- Shri Rajendra Jain Bhawan

9 - Ekambeshwar Agraharam

Post - Chennai (T.N.) 600 003

               -------------

(7) खेतवाड़ी/मुम्बई  (महाराष्ट्र )

1- मुनिराज श्री जिनागमरत्न विजयजी म.सा.

2- मुनिराज श्री निर्दोषरत्न विजयजी म.सा.

3- मुनिराज श्री निर्वाणरत्न विजयजी म.सा.

4 - मुनिराज श्री निधानरत्न विजयजी म.सा.

5- मुनिराज श्री जंबूसेनविजयजी म.सा.

6 - मुनिराज श्री सुधर्मसेन विजयजी म.सा.

7-मुनिराज श्री वारिषेण विजयजी म.सा

8-मुनिराज श्री अरिष्ट विजयजी म.सा

9-मुनिराज श्री मेघ विजयजी म.सा

10-मुनिराज श्री पुंडरिक विजयजी म.सा

11-मुनिराज श्री समर्पण विजयजी म.सा

12-मुनिराज श्री सुजश विजयजी म.सा

13-मुनिराज श्री अहोभाव विजयजी म.सा

14- मुनिराज श्री जिनराज विजयजी म.सा

15-मुनिराज श्री देवभद्रविजयजी म.सा

16-मुनिराज श्री युगादीश विजय़जी म.सा

17 -मुनिराज श्री युगार्य विजयजी म.सा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञान मंदिर

10वीं, खेतवाडी लेन

मुंबई (महाराष्ट्र)400004

____________________

[श्रमणी भगवंत]

(8) पालड़ी  :-अहमदाबाद (गुजरात )

साध्वीजी श्री स्वयंप्रभाश्रीजी म .सा  आदि ठाणा 

चातुर्मास स्थल-

बंगला नंबर.11

शीतलबाग सोसायटी

क्लास्कवेर बिल्डिंग के पास

पो.पालडी, अहमदाबाद (गुजरात)380007

              ----------------

(9) मण्डावर(राजस्थान)

साध्वीजी श्री प्रियदर्शनाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

-चातुर्मास स्थल-

श्री सुमतिनाथ जैन श्वेताम्बर संघ

पाल्लीवाल आराधना भवन

पो.मण्डावर , जिला.दौसा (राजस्थान)

321609

___________

(10) साबरमती/अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री कनकप्रभाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

पोरवाल हाउस, स्मृति मंदिर के सामने, रामनगर, पो.साबरमती अहमदाबाद -(गुजरात) 380015

               ----------------

(11) पालड़ी/अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री कल्पलताश्रीजी म सा आदि ठाणा 

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

देव अर्चन अपार्टमेंट

Po.पालडी /अहमदाबाद (गुजरात)380007

            ----------------

(12) मेंगलवा (राजस्थान)

साध्वीजी श्री कैलाशश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

त्रिस्तुतिक जैन संघ

पो, मेंगलवा, जिला जालोर (राजस्थान)343022

               ----------------

(13) काकीनाडा (आंध्रप्रदेश )

साध्वीजी श्री आत्मदर्शनाश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र भवन

D.no.35-5-5 टेम्पल स्ट्रीट

Opp. सिद्धार्थ होस्पिटल

पो.काकीनाडा (आंध्रप्रदेश)533001

--------------------------------

(14) जोधपुर ( राजस्थान)

साध्वीजी श्री अरुणप्रभाश्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञान मंदिर 

खेरादियों का वास

Po.जोधपुर  (राजस्थान)342001

            ----------------

( 15) अमराईवाडी/अहमदाबाद (म,प्र )

साध्वीजी श्री पुण्यदर्शनाश्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री अमराई वाडी जैन श्वे, मू, संघ 

बलीया वास,बहुचर माताजी मंदिर के पास 

पो, अमराईवाडी अहमदाबाद  (गुजरात) 380026

        ----------------

(16)डीसा (गुजरात)

साध्वीजी श्री मोक्षगुणाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञान मंदिर ,

नेमिनाथ नगर पो, ,डीसा

 जिला- बनासकांठा(गुजरात), 385535

      ----------------

(17) मीठाखली / अहमदाबाद (गुजरात )

साध्वीजी श्री दिव्यदृष्टाश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि आराधना भवन,

मेडीसर्ज होस्पिटल के पास,

मीठाखली, पो,अहमदाबाद,

 (गुजरात)380009

               ----------------

(18) भायंदर/ मुंबई (महाराष्ट्र)

साध्वीजी श्री अविचलदृष्टा श्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञान मंदिर,

60 फुट रोड,आनंद नगर के पास,

पो.भायंदर , जिला.ठाणे ( महाराष्ट्र),

401101

              _______________

(19) पाटण (गुजरात)

साध्वीजी श्री अनुपमदृष्टाश्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञान मंदिर,

पंचासरा मंदिर के पीछे,पो. पाटण, 

 (गुजरात) 384205

         ----------------

(20) सुरत (गुजरात)

साध्वीजी श्री अमीतदृष्टाश्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्रसूरि जैन ज्ञानमंदिर,

जश रेजीडेंसी, जॉली रेजीडेंसी रोड,

 Nr. वेसु चौकड़ी, पो.वेसु, सूरत, 

गुजरात 395007

                ----------------

(21) पालीताणा (गुजरात.)

साध्वीजी श्री अनंतदृष्टाश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

यतीन्द्र भवन धर्मशाला

तलेटी रोड,पो.पालितणा ,जिला.भावनगर

(गुजरात)364270

                     ----------------

(22) थराद (गुजरात )

साध्वी श्री विद्वद् गुणाश्रीजी म.  सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर,

मेन बाजार , PO,थराद  जिला बनासकांठा 

(गुजरात)  385565

              ----------------

(23) शंखेश्वर (गुजरात)

साध्वीजी श्री दर्शितकलाश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि नवकार मंदिर,

बोलेरा रोड,पो,शंखेश्वर, जिला- पाटण 

 (गुजरात) 384246

       ----------------

(24)मीठाखली/अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री दर्शनकलाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री यतीन्द्रसूरि आराधना भवन, महेन्द्रा कॉटक बैंक के पीछे पेटालोंन शोरूम के सामने लाँ गार्डन रोड मीठाखली 

 पो.अहमदाबाद,( गुजरात) 380009

---------------------------------

( 25) मीठाखली/अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री रंजनमाला श्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि आराधना भवन

मेडीसर्ज होस्पिटल के पास

मीठाखली,पो,अहमदाबाद 

(गुजरात) 380009

 ----------------

(26) सियाणा (राजस्थान)

साध्वीजी श्री शासनलता श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री सुविघिनाथ जैन श्वेताम्बर पेढ़ी,

मेन बाजार,पो.सियाणा , जिला. जालोर (राजस्थान)343024

             ----------------

(27) राजगढ़ (मध्यप्रदेश)

साध्वीजी श्री तत्त्वलता श्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र भवन,

महात्मा गांधी मार्ग राजगढ़ (धार)

 म.प्र. 454116

    _________________

(28)अडाजण/सुरत (गुजरात)

साध्वीजी श्रीअनेकान्तलता श्रीजी म.सा आदि ठाणा 

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्रसूरि ज्ञानमंदिर ,

प्रगति नगर सोसायटी, चोकसी वाडी के सामने, 

कृष्ण नगर सोसायटी के पास, 

अडाजन , सुरत(गुजरात)

----------------

(29)इंदौर  (मध्यप्रदेश )

साध्वीजी श्री विज्ञानलता श्रीजी म सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि जैन उपाश्रय 

105, जुनी कसेरा बाखल, खजूरी बाजार, 

 इंदौर (म.प्र.).

                ----------------

 (,30) मोटेरा/अहमदाबाद(गुजरात)

साध्वीजी श्री चारित्रकलाश्रीजी म. सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राज राजेन्द्र नगर सोसायटी,

 अशोक विहार सोसायटी,  ,

 इंजीनियर कॉलेज के सामने, गांधीनगर हाई वे,

पो.मोटेरा/ अहमदाबाद (गुजरात)

              ----------------

(31) वेसु/ सुरत ( गुजरात)

साध्वीजी श्री कल्परेखा श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

सत्त्व एपार्टमेंट,सेकंड फ्लोर, 

ओमकार सूरिजी आराधना भवन के पीछे,

पो.वेसु सुरत (गुजरात)395007

             ----------------

(32) वेसु/सुरत(गुजरात)

साध्वीजी श्री यशोलता श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री राजेन्द्रसूरि जैन ज्ञानमंदिर 

जश रेसिडेन्सी, जॉली रेजीडेंसी रोड,

 वेसु चौकड़ी के पास, पो.वेसु, सूरत, 

गुजरात 395007

       __________________

(33) नेनावा(गुजरात,)

साध्वीजी श्री भक्तिरसा श्रीजी म सा आदि ठाणा 

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

जैन मंदिर के पास,पो.नेनावा जिला.बनासकांठा 

(गुजरात)385310

       ------------------

(34)भीनमाल (राजस्थान)

साध्वीजी श्री नयनप्रभा श्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

महावीर स्वामी जैन मंदिर

पुराना पोस्ट ऑफिस के पास,पो,भीनमाल,

 जिला- जालोर (राजस्थान) 343029

      ------------------

(35)भाण्डवपुर तीर्थ (राजस्थान)

साध्वीजी श्री शीतलप्रभा श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री महावीर स्वामी जैन पेढ़ी,

पो.भाण्डवपुर तीर्थ, जि.जालोर(

राजस्थान) 343022

____________________

(36)मीरा रोड/ठाणे ( महाराष्ट्र)

साध्वीजी श्री भाग्यकलाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

मुनिसुव्रत स्वामी जैन मंदिर,

सेक्टर नंबर-2, शांतिनगर,

पो.मीरारोड ( ईस्ट),

महाराष्ट्र,401107

      ------------------

(37) नवावाडज /अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री चिरागकला श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

महावीर स्वामी जैन मंदिर के पास,थीरपुरनगर सोसायटी

पो.नवावाडज अहमदाबाद,

(गुजरात) 380013

  ------------------

(38) अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री काव्यरत्ना श्रीजी म सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री राजेन्द्रसुरि आराधना भवन, 

तुलसी विहार सोसायटी,

 गगनविहार फ्लेट के पास, बहाई सेंटर,

 खानपुर, अहमदाबाद ( गुजरात)

      ------------------

( 39) बडनगर(मध्यप्रदेश)

साध्वीजी श्री प्रीतिदर्शना श्रीजी म .सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

श्री राजेन्द्रसूरि जैन ज्ञानमंदिर,

राजेन्द्रसूरि चौक,पो.बडनगर, जिला उज्जैन 

(मध्यप्रदेश) 456771

      ------------------

(40) लाखणी (गुजरात)

साध्वीजी श्री संवेगप्रियाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर,पो.लाखणी , जिला.बनासकांठा,

(गुजरात) 385541

    ------------------

(41) जालोर (राजस्थान)

साध्वीजी श्री चैत्यप्रियाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

त्रिस्तुतिक जैन धर्मशाला,

कांकरिया वास,पो, जालोर

 (राजस्थान)343001

      ------------------

(42) पाल/सुरत(गुजरात),

साध्वीजी श्री कारुण्यलतता श्री जी म.सा आदि ठाणा,

चातुर्मास स्थल

राजेन्द्र सूरि जैन ज्ञानमंदिर

सहस्त्र रेसीडेंसी,सोम चिंतामणि के सामने

पो.पाल ,सुरत ( गुजरात)

395009

_______________________

(43 ) खाचरोद (म.प्र)

साध्वीजी श्री अमृतरसा श्रीजी आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

राजेन्द्र सूरि जैन पोषधशाला,लीमडा वास, महावीर मार्ग,

पो, खाचरोद, जिला.उज्जैन 

( मध्यप्रदेश)456335

--------------------------------  

(44)पार्ला/मुम्बई (महाराष्ट्र)

साध्वीजी श्री शाश्वतप्रियाश्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

राजेन्द्रसूरि जैन ज्ञान मंदिर

 लछवाड़ भवन, जैन मंदिर के सामने,

 साउथ पाउंड रोड, विले पार्ला (पश्चिम)

 मुंबई.400056

--------------------------------

(45) खेतवाड़ी/मुम्बई ( महाराष्ट्र)

साध्वीजी श्री रिध्दिनिधि श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल

श्री राजेन्द्रसूरि जैन ज्ञान मंदिर

10वीं, खेतवाडी लेन,मुंबई 

(महाराष्ट्र) 400004

           --------------

(46,) पालड़ी/अहमदाबाद (गुजरात)

साध्वीजी श्री सिद्धिनिधिश्रीजी म.सा.आदि ठाणा 

चातुर्मास स्थल-

वैशाली फ्लेट, चिंतामणि जैन मंदिर की गली

पो.पालडी /अहमदाबाद (गुजरात)380007

-------------------------       

(47) पालीताणा ( गुजरात)

साध्वीजी श्री जीतयशा श्रीजी म.सा आदि ठाणा

चातुर्मास स्थल-

यतीन्द्र भवन धर्मशाला,

तलेटी रोड,पो,पालीतणा,

 जिला- भावनगर( गुजरात)364270

      ------------------

(48)सुरत(गुजरात)

साध्वीजी श्रीरिद्धिरत्ना श्री जी म. सा.आदि ठाणा

 चातुर्मास स्थल -  

  श्री राजेन्द्र सूरि ज्ञान मंदिर, 

 लक्ष्मी भवन के सामने ,सुभाष चोक,

गोपीपुरा ,सूरत (गुजरात) 395001                            -----------------------------      

         

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम