संयम की और अग्रसर तीर्थेश

यशोवर्म सूरीश्वरजी देंगे 25 अप्रेल को दीक्षा

अहमदाबाद :- अनेक प्राचीन तीर्थोद्धारक, श्री लब्धिसूरीश्वरजी म.सा.समुदाय के वर्तमान गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री राजयश सूरीश्वरजी म.सा.के आशीर्वाद से 11 वर्षीय तीर्थेश विपुल शाह की दीक्षा संपन्न होगी.इस छोटी उम्र में बच्चें मोबाइल और टीवी में मस्त रहते हैं तब तीर्थेश संयम के कठिन मार्ग पर अग्रसर है.

प्रखर प्रवचनकार,परम आचार्य श्री विजय यशोवर्म सूरीश्वरजी म.सा.की निश्रा में भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक महोत्सव यानी 25 अप्रेल को अहमदाबाद के पास स्थित वटपल्ली तीर्थ में तीर्थेश का दीक्षा महोत्सव संपन्न होगा.ज्ञात हो दीक्षा राजस्थान के उदयपुर शहर में होनी थी परंतु कोरोना के बढ़ते स्थल परिवर्तित किया गया है. यह आयोजन सरकारी नियमों के साथ होगा.

तीर्थेश अपने माता पिता की इकलौती संतान हैं.वह पांच साल की उम्र से शिविर में जाता था तथा पिछले वर्ष शिविर के दौरान लॉकडाउन होने से गुरुदेव के पास ही था.11 महीने गुरुदेव के साथ रहने के बाद दीक्षा की भावना प्रबल हो गई. छोटी उम्र में उसने पांच प्रतिक्रमण,9 स्मरण,वितराग सत्र,वैराग्य शतक,कर्म ग्रंथ आदि का अभ्यास किया हैं.

दीक्षा महोत्सव में वरिष्ठ संयमी,परम पूज्य धुरंधर विजयजी,आचार्य श्री विजय वीरयश सूरीश्वरजी, आचार्य श्री भाग्ययश सूरीश्वरजी, आचार्य श्री दर्शनयश सूरीश्वरजी,श्री भद्रबाहु विजयजी, पन्यास प्रवर पार्श्वयश विजयजी,भव्ययश विजयजी,पन्यास प्रवर ह्रींकारयश विजयजी म.सा.आदि ठाणा के साथ जापनिष्ठा साध्वी विनितमाला श्रीजी (बा म.सा.),ज्ञाना नंदीपु साध्वी श्री विपुलमाला श्रीजी म.सा.,विवेकमाला श्रीजी, विशिष्ट मालाश्रीजी, विकस्वर मालाश्रीजी ,विरल मालाश्रीजी म.सा.आदि ठाणा भी उपस्थित रहेंगे.

संयम की और अग्रसर तीर्थेश जिनशासन की सेवा में नई बुलंदियों को छुए यही भगवान महावीर स्वामी के चरणों में मंगल भावना.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम