जैन तीर्थ सम्मेद शिखर की बिजली समस्या का होगा समाधान -

 भाजपा सांसद के अथक प्रयासों से बिजली की आंख मिचौली होगी खत्म -  
कोडरमा :-गिरिडीह जिले की बिजली समस्या के निदान के साथ-साथ जैन धर्म का सर्वोच्च तीर्थ सम्मेद शिखर मधुबन को भी मिलेगा इसका फायदा और वहां की बिजली समस्या में सुधार होगा बिजली की समस्या के कारण वहां पर आने वाले लाखों  तीर्थ यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था.यह जानकारी वार्ड पार्षद पिंकी जैन ने दी. 
 इस कार्य मे भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी का सहयोग मिला है जो जिले की मूलभूत समस्याओं का निराकरण  करने के लिए प्रतिबद्ध है और केंद्र में हमेशा झारखंड की समस्याओं को लेकर लोकसभा में आवाज उठाती रही है. 
जैन ने बताया कि सांसद हमेशा से दिल्ली में समस्याओं से जुड़े संबंधित केंद्रीय मंत्री और आधिकारियों से मिलते रहती है. प्रदेश और जिले में बिजली की समस्या हो, पानी की समस्या हो,रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य हो, किसानों मजदूरों का कार्य  हो उसे मजबूती से उठाया है और उसके निराकरण में उन्हें सफलता भी मिली है. गिरिडीह जिले मैं बिजली की बहुत ही गंभीर समस्या थी परंतु उनके अथक प्रयास से नए पावर ग्रिड सब स्टेशन का उद्घाटन 15 अगस्त को होगा. उन्होंने झारखंड ऊर्जा संचरण  निगम लिमिटेड  के एमडी के के शर्मा से मिलकर जिले में हो रही बिजली की समस्या को रखा गिरिडीह जमुआ और सरिया पावर ग्रिड सबस्टेशन का चालू होना उन्हीं के प्रयास का नतीजा है. इन तीनों पावर ग्रिड स्टेशन के चालू होने से बहुत हद तक बिजली की समस्या का निदान होगा. लोगों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति होगी तथा गिरिडीह जिले के अंतर्गत जैन धर्मावलंबियों का तीर्थ  सम्मेद शिखर मधुबन भी आता है इससे यंहा पर रहने वाले लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा.जिला बिजली के मामले में भी आत्मनिर्भर होगा.
उन्होंने बताया कि सरिया में रेलवे  फ्लाई ओवर ब्रिज बनने की घोषणा हो चुकी है इससे यंहा पर रहने वाली जनता की परेशानी कम होगी.इसकी स्वीकृति केंद्र रेलवे विभाग के द्वारा मिलने के बाद निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा.इसके अलावा कोडरमा  जिले की अन्य कई मूलभूत समस्याओं के निदान का कार्य तीव्र गति से चल रहा है. सांसद के प्रयासों के कारण  जिले में विकास की गति और अधिक तेज होगी. उद्योग धंधा, कारखाने खुलने की संभावनाऐं और बढ़ गई है  जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा. 
निवर्तमान वार्ड पार्षद भाजपा नेत्री पिंकी जैन ने भारतवर्ष के संपूर्ण जैन समाज की ओर से सांसद अन्नपूर्णा देवीऔर केंद्र सरकार का आभार प्रकट किया है.
अभिषेक जैन लुहाडीया रामगंजमंडी

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम