शहीद मंगल पांडे आरोग्य केंद्र में सुविधा देने की मांग

आंदोलन की चेतावनी


भायंदर:-
भाईंदर पूर्व के केबिन रोड पर निर्मित मनपा के शहीद मंगल पांडे आरोग्य केंद्र का निर्माण तत्कालीन नगरपालिका स्नेहा शैलेश पांडे ने दस वर्षो के सतत संघर्ष के बाद करवाया एवं इसका नामकरण अपने देश के प्रथम स्वतंत्रता सेनानी शहीद मंगल पांडे के नाम पर करवाया था,बाद मे आरोग्य विभाग  द्वारा  अयोग्य केन्द्र की जगह छोटी है ऐसा बताकर सिर्फ  वैकसिनेशन केन्द्र शुरू किया फिर संपूर्ण आरोग्य केन्द्र को शुरू करने के लिए नगरपालिका स्नेहा शैलेश पांडे ने स्थानिक विधायक प्रताप सरनाईक से निवेदन कर एक वर्ष पूर्व शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के विधायक निधि से एक नए हॉल का निर्माण किया गया था। इस हॉल में फर्नीचर, लाईट फिटिंग व अन्य सुविधाओं के लिए स्नेहाै लेश पांडे लगातार मनपा प्रशासन से मांग कर रहे है, लेकिन इस पर ध्यान नही दिया जा रहा है।


कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास व मदद कर रही है। मीरा भाईंदर में भी कोविड केयर सेंटर बनाई गई है। ऐसे समय मे मनपा का अपना ही आरोग्य केंद्र जरूरी सुविधाओं के अभाव में धूल खा रही है।


जबकि इस समय शहर के ज्यादातर अस्पतालों मे कोरोना के मरीजो का ईलाज चल रहा है,ऐसे मे नाॅन कोविड आरोग्य केन्द्रो की आम जनता को ज्यादा आवश्यकता है, जिसमे उनका सही से ईलाज  हो सके ।

पांडे ने सार्वजनिक बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता पर इस कार्य की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। पांडे ने चेतावनी दी है कि शीघ्र ही इस केंद्र में सभी जरूरत की सामग्री उपलब्ध नही कराई गई तो मजबूरन उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम