लॉक डाउन में हजार से ज्यादा परिवार लाभान्वित

अब भी जारी है युथ फोरम का सेवा कार्य 

विधायक गीता जैन ने किया सम्मानित

भायंदर:- सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) जैसी संस्थाओं के कारण लॉक डाउन में मदद के चलते बड़ी राहत मिली. उपरोक्त विचार संस्था को प्रशस्ति पत्र देते हुए स्थानीय विधायक गीता जैन ने व्यक्त किये.
ज्ञात हो पिछले तीन महीने से चले लॉक डाउन में संस्था के सलहाकार प्रमोद तिवारी व लायन सीए अंकुश गुप्ता के संयोजन में हजार से ज्यादा परिवार लाभान्वित हुए.संस्था ने क्रांतिनगर कांदिवली,मेघवाड़ी जोगेश्वरी,भोला नगर,माहेश्वरी भवन के सामने,गणेश देवल नगर,आंबेडकर नगर,शिवणशाही गांव,पंप होम अंधेरी,वसई फाटा के अलावा आदिवासी क्षेत्रों में अनाज दान किया. फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन ने बताया की इसके अलावा संजीवनी आश्रम विरार,सन शाइन दिव्य ज्योति आश्रम में मदद,गांव जा रहे प्रवासी मजदूरों को दो हजार से ज्यादा फ़ूड पैकेट तथा 5 हजार के करीब पानी की बोतलें ,जिला परिषद् संचालित स्कूल में शैक्षणिक सामग्री दी गयी.संस्था के उपाध्यक्ष अतुल गोयल ने प्रधानमंत्री राहत कोष में सहयोग किया.रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) व ट्रैफिक विभाग को सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध करवाएं गए. जैन ने कहा सारे काम आर्ट ऑफ़ गिविंग के तहत सांसद अच्युत सामंता की प्रेरणा से किये गए.

इन कार्यों को सफल बनाने में प्रमोद तिवारी,सूंदर कोनार,राहुल यादव,सूरज नांदोला,कमलेश शाह,राकेश अग्रवाल आदि ने मेहनत की. लॉक डाउन में की गयी सेवाओं के लिए महापौर ज्योत्स्ना हसनाले,महावीर इंटरनेशनल,दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ़ इण्डिया के अलावा अनेक संस्थाओं ने सम्मानित किया.संस्था ने लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई हेरिटेज गैलेक्सी के सौजन्य से पुलिस विभाग को रैनकोट दिए गए. वी फॉर यू (भाविक गाड़ोदिया एंड टीम)के सौजन्य से मीरा-भायंदर महानगरपालिका वार्ताहर संघ व भायंदर पोस्ट ऑफिस में दो सेनीटाइजर स्टैंड के अलावा विरार के अनाथ आश्रम व निर्धार प्रतिष्ठान में जरुरत की चीजे उपलब्ध करवाई.इस संस्था के साथ आगे भी फोरम सक्रियता से काम करेगा. संस्था की और से जीआरपी को पीपीइ किट दिए जायेंगे.कोविड 19 में काम करनेवाले कोरोना वोर्रीयर्स को सम्मानित करेगी.
सरहानीय कार्य
युथ फोरम अपनी स्थापना से ही जरूरतमंदों को मदद करने में सक्रिय रहा हैं. लॉक डाउन में उनके द्वारा किये गए कार्य सरहानीय हैं. आगे भी मानवता की सेवा के लिए संस्था तत्पर रहे यही मंगल कामना. सुखी परिवार संचालित स्कूल में भी फोरम का समय समय पर सहयोग मिलता रहता हैं. 
गणि राजेन्द्र विजयजी म.सा.
सुखी परिवार फाउंडेशन
  

      

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम