लॉकडाउन में संक्रिय सेवाएं दी वी 4 यू ने

व्यवसाय के साथ साथ सेवा भी जरूरी :-भाविक अग्रवाल  

भायंदर:-पिछले 10 वर्षों से युवा व्यवसायी भाविक गारोडिया (अग्रवाल) के नेतृत्व में कार्यरत वी 4 यू संस्था ने कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन में सक्रिय सेवाएं दी. संस्था ने मीरा-भायंदर सहित ठाणे जिला के अनेक ग्रामीण भागों में अपना सहयोग दिया. 

भाविक ने बताया की मीरा-भायंदर तथा आसपास के क्षेत्रों में लगभग 350 परिवारों को अनाज व जरुरत की चीजे उपलब्ध करवाई. 50 लोगों को कम से कम भाव में कोरोना की दवाई के अलावा सबसे जरूरी इंजेक्शन उपलब्ध करवा कर दिया.साथ ही संस्था ने सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) के अपील पर मीरा-भायंदर महानगरपालिका वार्ताहर संघ में तथा भायंदर (वेस्ट) व मीरारोड पोस्ट ऑफिस व रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)  में सेनेटायजर स्टैंड के अलावा सेनिटाइजर,मास्क,ग्लव्स का वितरण किया. संस्था ने विरार स्थित निर्धार प्रतिष्ठान में दिव्यांग बच्चों को बरमूडा,टी शर्ट व पंखे दिए. साथ ही संजीवनी अनाथ आश्रम में जरूरत के चीजे उपलब्ध करने के अलावा अनेक छोटे बड़े काम युथ फोरम के साथ मिलकर किये.भायंदर मेडिकल होलसेल एसोसिएशन के सौजन्य से संस्था ने फोरम के साथ मिलकर 75 पीपीइ किट आरपीएफ को तथा 10 हेलपेज इंडिया को दिया. संस्था खोपरा गांव के विकास के  लिए फोरम के साथ काम करेगा.    

संस्था की स्थापना के बारे में भाविक बताते हैं की वर्ष 2011 में हम दोस्त ऐसे ही बैठे थे तब विचार आया की व्यापार के साथ साथ समाज में जरूरतमंद लोगों के लिए कुछ किया जाये और सेवा कार्यों की शुरुवात हुई.गणपति विसर्जन के दौरान वड़ा पाव व पानी वितरण,हरसाल किसी एक जरूरतमंद का ऑपरेशन,हर दो महीने में जरूरतमंदों को अनाज ,समय समय पर मेडिकल कैंप,मोतिया बिंदु ऑपरेशन आदि हैं. संस्था युथ फोरम के साथ मिलकर उत्तन रोड पर स्थित खोपरे गांव के लिए काम के अलावा आदिवासी इलाकों में मिलकर काम करेगा. संस्था के पदाधिकारियों में भाविक अग्रवाल अध्यक्ष,प्रतीक जैन उपाध्यक्ष,जिगनेश जैन सेक्रेटरी,करण जैन कोषाध्यक्ष के साथ कमल जैन,वीरल जैन व कविं जैन का समावेश हैं.  




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम