DRM ने आगामी होली त्‍योहार के मद्देनज़र उधना एवं सूरत स्टेशनों पर तैयारियों का जायजा लिया

सूरत एवं  उधना स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्य की प्रगति की भी समीक्षा


मुंबई :- आगामी होली त्योहार के दौरान अतिरिक्‍त भीड़ को ध्‍यान में रखते हुए उधना एवं सूरत रेलवे स्टेशनों पर पश्चिम रेलवे द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। इन स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन के उचित कार्यान्वयन के लिए कई एहतियाती उपाय और विभिन्न विस्तृत व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस क्रम मेंमुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक नीरज वर्मा ने  को सूरत एवं उधना स्टेशनों का दौरा किया और सुचारू भीड़ प्रबंधन के लिए योजनाबद्ध किए जा रहे विभिन्न उपायों का जायजा लिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंडल रेल प्रबंधक वर्मा ने इन स्टेशनों पर होली त्योहार के दौरान होने वाली अतिरिक्‍त भीड़ प्रबंधन की तैयारियों की जांच करने के लिए सूरत एवं उधना स्टेशनों का निरीक्षण किया। होली त्‍योहार के दौरानसूरत और आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में यात्री देश के विभिन्न हिस्सों में यात्रा करते हैं। इसलिए भीड़ प्रबंधन के समुचित क्रियान्वयन के लिए पर्याप्त व्यवस्था करना आवश्यक हो जाता है। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा प्रवेश/निकासहोल्डिंग एरियाभीड़ की आवाजाहीटिकटिंग सुविधाओं और अन्य यात्री सुविधाओं से संबंधित पहलुओं पर की जा रही योजना के बारे में वरिष्ठ मंडल अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। 

उन्होंने निरीक्षण के दौरान सूरत एवं  उधना स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की।पश्चिम रेलवे अपने सभी सम्‍माननीय यात्रियों से त्योहारी भीड़ के दौरान स्टेशनों पर भीड़भाड़ से बचने की अपील करती है और केवल वास्तविक यात्रियों को ट्रेन के समय के अनुसार स्टेशन परिसर में प्रवेश करने की सलाह देती है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम