आर एम डी फाउंडेशन से 12 हजार छात्र, छात्राएं हुए लाभान्वित

 रसिकलाल धारीवाल के जन्मदिन पर छात्रवृत्ति चेक वितरण एवं रक्तदान शिविर संपन्न


पुना :-
माणिकचंद ग्रुप के संस्थापक रसीकसेठ धारीवाल अपनी वित्तीय कठिनाइयों के कारण उच्च शिक्षा पूरी नहीं कर सके थे,और उन्हें अपनी शिक्षा बीच में ही छोड़नी पड़ी थी। लेकिन अपने स्वयं के प्रयास और कड़ी मेहनत के साथ, वह उद्योग जगत में शीर्ष पर पहुंचने के बाद जब सामाजिक कार्यों से जुड़े और उनकी तरह आनेवाली पीढ़ी उच्च शिक्षा से वंचित ना रहे इसके लिए जरूरतमंद छात्रों हेतु आर एम डी फाउंडेशन स्कोलरशिप शुरू की।


फाउंडेशन की उपाध्यक्ष शोभाताई आर धारीवाल ने बताया कि पिछले 18 वर्षों से अब तक 12000 से अधिक मेधावी छात्र इस योजना से लाभान्वित हो चुके हैं।यह जानकारी उन्होंने रसिकलाल धारीवाल के जन्मदिन पर आयोजित चिकित्सा शिक्षा पूर्ण करने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति चेक वितरण कार्यक्रम में दी।

फाउंडेशन की अध्यक्षा जान्हवी धारीवाल बालन ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता के आशीर्वाद से भारत भर में आम लोगों के लिए कई सामाजिक गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं और भविष्य में नई योजनाओं को लागू किया जाएगा। इस अवसर पर बालन उद्योग समूह के अध्यक्ष पुनीत बालन उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रसिद्ध अभिनेता मकरंद अनासपुरे ने छात्रों से अपील की कि वे अपने कॉलेज जीवन में नशे की लत न लगाएं और अपने द्वारा चुने गए पाठ्यक्रम के माध्यम से देश की सेवा करें। हर साल की तरह इस वर्ष भी आर एम डी फाउंडेशन की और से जन्मदिन पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।इस अवसर पर सैराट फेम अभिनेता आकाश तोसर ने उपस्थित रहकर शुभकामनाएं व्यक्त दी व रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया। शिविर में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि, मनपा के अधिकारी, औद्योगिक जगत के गणमान्य व्यक्ति, विभिन्न गणेश मंडलों के पदाधिकारी, शैक्षणिक संस्थानों के पदाधिकारीयों के अलावा कॉलेज छात्र, पुलिस अधिकारी स्वेच्छा से रक्तदान करने उपस्थित थे। इस अवसर पर 425 यूनिट रक्त जमा हुआ।

सभी रक्तदाताओं का फाउंडेशन की उपाध्यक्ष शोभा धारीवाल ने आभार व्यक्त किया।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम