भायंदर के सात हजार फ़ोन बंद


भायंदर के सात हजार फ़ोन बंद 
भूमिगत गटर योजना का फटका; मनपा की इंटरनेट सेवा भी खंडित 
दीपक आर.जैन /भायंदर 
मीरा-भायंदर महानगरपालिका द्वारा भूमिगत गटर योजना की खुदाई के कारण भायंदर(वेस्ट) के लगभग सात हजार टेलिफोन बंद पड़े हैं. इंटरनेट सेवाएं बंद हो जाने की वजह से पिछले पांच दिनों से मनपा के नागरी सुविधा केंद्र का काम ठप्प पड़ा हैं. इसका सीधा परिणाम पालिका की वसूली पर भी हैं. सेवाएं बंद होने से नागरिकों में भी खासी नाराजगी हैं और अपने काम समय पर नहीं  रहे हैं.
भायंदर(वेस्ट) के पुलिस स्टेशन से फाटक रोड तक अंडरग्राउंड गटर योजना का काम चल रहा हैं. एक ही समय मैं तीन तीन जगहों पर काम शुरू होने से नागरिक  परेशान हैं. इसकी वजह से महापालिका की ऑनलाइन सेवा भी बंद पडी हैं. 60 फ़ीट रोड पर यह काम चल रहा था तब जेसीबी मशीन ने खुदाई समय महानगर टेलिफोन  केबल ही तोड़ दिए. इसके चलते आसपास के परिसर के सात हजार फ़ोन और इंटरनेट सेवाएं बंद पडी हैं.
बड़े आश्चर्य की बात हैं की इसकी वजह से मनपा के नागरी सुविधा पर भी कामकाज बंद हैं. इस केंद्र पर विभिन्न प्रकार के टेक्स वसूलने के अलावा जन्म-मृत्यू सर्टिफिकेट,मैरिज सर्टिफिकेट आदि सेवाएं नागरिकों को दी जाती हैं. इंटरनेट सेवाएं खंडित होने से इसके काम पर खासा असर हुआ हैं.

मनपा की वसूली पर असर 
नागरी सुविधा केंद्र मैं कामकाज बंद होने से महानगरपालिका की वसूली पर खासा असर पड़ा हैं. प्रॉपर्टी टैक्स ऑनलाइन भरे जाने  चलते लोगों से टैक्स की रक्कम स्वीकार नहीं की जा रही हैं. जिसके चलते टैक्स भरने  को वापस जाना पद रहा हैं. मार्च महिना नजदीक होने से इस केंद्र पर सात से आठ लाख रुपये टैक्स आता हैं. फिलहाल यह बंद हैं. सेवाएं खंडित होने से कुछ बेंकों का भी काम प्रभावित हुआ हैं. 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम