अंग्रेजी सीखना आसान हैं - जयश्री केशव



अंग्रेजी सीखना आसान हैं - जयश्री केशव 
दीपक आर जैन /भायंदर 
अंग्रेजी भाषा बोलने के लिए आप मैं आत्मविश्वास होना जरूरी हैं. यह कोई बहुत कठिन भाषा नहीं हैं,जो ना सीखी जा सके. अंग्रेजी बोलने के वातावरण को हम अगर तैयार कर ले तो 30 दिनों में इसे हम सीख सकते हैं अंग्रेजी सीखने के लिए सिर्फ सोच की जरुरत हैं.उपरोक्त विचार अंतर्राष्ट्रीय भाषातज्ञ जयश्री केशव ने व्यक्त किये. वे राष्ट्रीय आरोग्य सुरक्षा परिषद व सामाजिक सांस्कृतिक संगठन द्वारा महानगरपालिका शिक्षण मंडल मीरा-भायंदर व प्रभाग समिति 2 की सभापति प्रतिभा पाटिल के सहयोग से महानगरपालिका स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं के लिये आयोजित कार्यशाला में बोल रही थी.
भायंदर(पश्चिम) स्थित नगरभवन मैं आयोजित वर्कशॉप में उन्होंने कहा की अंग्रेजी ज्ञान जीवन आपके जीवन को आसान कर देगा. व्यवसायी हो,विद्द्यार्थी हो या ग्रहणी हो रोजमर्रा की जिंदगी में इंग्लिश जरुरी हो गयी हैं. यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सामान्य भाषा हैं. उन्होंने इसे सीखने के आसान तरीके भी समझाए. परिषद के  जनसंपर्क अधिकारी हेमंत कोलंबकर ने आरोग्य और सुरक्षा के बारे मैं महत्वपूर्ण टिप्स व जानकारी दी. कोलंबकर ने कहा की आज के युग में जरूरी हैं की हम अपने दिमाग और सोच को सकारात्मक कैसे रखे. हम इसमें सफल हो गए तो हमारा विकास हर क्षेत्र में अटल हैं. मनपा शिक्षण मंडल के शिक्षा अधिकारी एस एन.देशमुख ने कार्यक्रम की सरहाना की व कहा की क्षेत्रीय भाषाओं के साथ निश्चित ही अंग्रेजी आवश्यक हैं. उपस्थित मेहमानों का स्वागत प्रतिभा पाटिल ने किया.
आभार देते हुए कार्यक्रम के सयोंजक दीपक आर जैन ने कहा की यह कार्यक्रम हर क्षेत्र के व्यक्तियों के लिए आयोजित किया जायेगा. इसे सफल बनाने में कमलेश शाह,सोनिका पाटिल व पानेरी पारेख ने मेहनत की.
अधिक जानकारी के लिए 09172767677 पर संपर्क करें.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम