गटरों की सफाई पर 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी महापौर ने



दीपक आर जैन / भायंदर 
मीरा-भायंदर परिसर मै गटरों की सफाई न होने से महापौर गीता भारत जैन ने सख्त नाराजगी व्यक्त की है और इस पर शीघ्र कार्यवाई करने हेतु आयुक्त को पत्र दिया हैं. पिछले कुछ समय से शहर में मक्छर भी बहुत बड़े हैं और लोगो की शिकायते आ रही थी.
आयुक्त अच्युत हंगे को लिखे पत्र मैं महापौर ने कहा की शहर में गटरों की सफाई नहीं होने से मच्रछर बहुत बड़े हैं.इस संबंध में वरिष्ठ नागरिकों के अलावा कई नागरिकों ने उनसे मुलाकात की हैं. उन्होंने कहा कि गटरों की सफाई अच्छे से हो साथ ही किस किस विभागों में सफाई की गयी उसकी पूरी जानकारी उन्हें दी जाये. महापौर ने कहा की सफाई अच्छी तरह से होने के बाद ही जंतुनाशक दवाइयां मारी जाये नहीं तो उसका कोई असर नहीं होगा. इस सम्बन्ध मैं मनपा अधिकारी नगरसेवकों द्वारा दी गयी सूचनाओं को भी ध्यान में ले और जरुरी लगे तो उसपर अमल करें.
महापौर ने अपने पत्र में कहा की इस समस्या से मुक्ति हेतू गटरों की सफाई का काम युद्ध स्तर पर की जाये तथा आरोग्य विभाग को जरूरी निर्देश दिए जाये व इस काम का पूरा अहवाल मेरे कार्यालय में 15 दिनों के अंदर दिया जाये. ज्ञात हो पिछले कुछ समय से हर विभाग में मच्रछर बड़े हैं और लोग बिमारीयों का शिकार हो रहे हैं.     

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम