रियल इस्टेट शिक्षा को नई ऊंचाई देता इंस्टिट्यूट ऑफ रियल इस्टेट एंड फाइनेंस

3000 + सर्टिफिकेट कोर्सेस हैं IREF में 


सा
ल 2010 में स्थापित इंस्टीट्यूट ऑफ रियल फाइनेंस (IREF) स्वीकार करता हैं कि व्यक्ति के जीवन मे ज्ञान उसके सपनों को पंख देता हैं।इसे ध्यान में रखते हुए इस इंस्टीट्यूट की नींव रखी गई और शुरू हुआ रियल इस्टेट को नई ऊंचाई  देने का दौर और यह सफर अब सफलता की ओर अग्रसर है।आज हजारों विद्द्यार्थी देश विदेश में अपना परचम लहरा रहे हैं।

युवाओं को संस्थान के बाहर जीवन के लिए तैयार करने में औपचारिक शिक्षा की भूमिका अविश्वसनीय है। इसलिए, हम यह मानते हैं कि हमें स्पष्ट ज्ञान और नो हाउ के साथ नो व्हाट की प्रारंभिक बुनियाद रखनी चाहिए इसलिए IREF ने निर्माण, रियल एस्टेट, वित्त और व्यापार प्रबंधन में छात्रों, पेशेवरों और उद्यमियों के लिए कई व्यावसायिक आधारित पाठ्यक्रम तैयार  डिजाइन किए हैं।

एक दशक से अधिक के व्यापक अनुभव के कारण, हम उद्योग की अपेक्षा और विद्यार्थियों के ज्ञान के बीच व्यापक अंतर को समझते हैं। इसलिए, 3000 से अधिक सर्टिफिकेट कोर्स और पीजी में डिप्लोमा, परियोजना प्रबंधन में एक समर्पित पाठ्यक्रम और निर्माण प्रबंधन के लिए कई पाठ्यक्रमों सहित विभिन्न प्रबंधन पाठ्यक्रमों के साथ, IREF देश के सबसे आशाजनक संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है।

भारत का तेजी से बढ़ता 200 बिलियन डॉलर का रियल ईस्टेट उद्योग देश में दूसरा सबसे बड़ा रोजगार सृजक बन गया है। हालाकि, कौशल-सेट में व्यापक अंतर है। इससे इस उद्योग में योग्य और जानकार पेशेवरों की मांग बढ़ जाती है, जो आने वाली सभी चुनौतियों को आसानी से संभाल सकें। वित्त और व्यवसाय प्रबंधन के मामले में भी यही बात है।

जबकि देश में बहुत सारे विकल्प हैं जो आपको एक पेशेवर के रूप में प्रमाणित कर सकते हैं, आईआरईएफ में हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आप वास्तविक दुनिया में आवश्यक ज्ञान और कौशल को विकसित करके उस प्रमाणीकरण पर खरे उतरें। उद्योग के ज्ञान और हमारे अनुभवी प्रशिक्षकों की मजबूत पृष्ठभूमि के कारण, छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया पाठ्यक्रम और अद्वितीय शिक्षाशास्त्र मुख्य ताकतें हैं जो हमें विश्व स्तरीय ज्ञान प्रदान करने के हमारे उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद करती हैं।

आईआरईएफ में हम भविष्य के प्रबंधकों,प्रोफेशनल और उद्यमियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस प्रकार, हमारे पाठ्यक्रम न केवल छात्रों के लिए, बल्कि उन प्रोफेशनल लोगों के लिए भी डिज़ाइन किए गए हैं जो अपने करियर ग्राफ और भविष्य को बढ़ावा देना चाहते है,और उद्यमी जो प्रतिस्पर्धी उद्योग में अपनी स्थिति बनाए रखना चाहते हैं।

अभूतपूर्व विकास, अद्वितीय गुणवत्ता

संस्थान के निदेशक अभयकुमार कहते हैं कि आईआरईएफ शैक्षणिक संस्थान के महत्व और जिम्मेदारी को स्वीकार करता हैं। हम समझते हैं कि शिक्षा ही एकमात्र तरीका है जिसके माध्यम से हम अपने समाज को बेहतर और टिकाऊ भविष्य के लिए बदल सकते हैं।इसलिए, डिजिटल युग के साथ तालमेल रखते हुए, IREF डिजिटल दुनिया में उद्यम करने और ऑनलाइन रियल एस्टेट प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने वाले भारत के पहले पोर्टलों में से एक है। इस ऑनलाइन पहल का अंतिम उद्देश्य छात्रों को उनकी भौगोलिक स्थिति की परवाह किए बिना पहुंच और सीखने की स्वतंत्रता देना था। क्योंकि जैसा कि हमने कहा, हम आपके सपनों को पंख देने में विश्वास करते हैं! 

IREF द्वारा पेश किए गए ऑनलाइन लाइव और ई-लर्निंग पाठ्यक्रम रियल एस्टेट, वित्त और निर्माण में उनके अध्ययन के लिए एक व्यापक पाठ्यक्रम के माध्यम से उद्योग की मांगों को पूरा करते हैं।संस्थान के छात्र या तो परियोजना प्रबंधन में एक समर्पित पाठ्यक्रम सहित स्नातकोत्तर कार्यक्रमों या पीजी में डिप्लोमा सहित अनेक कोर्स चुन सकते हैं।

अभय कहते हैं हमारा ई-लर्निंग डिजिटल प्लेटफॉर्म उन्नत ई-लर्निंग प्रौद्योगिकियों के साथ तैयार किया गया है, जो हमारे छात्रों को स्व-गति वाले मॉडल, ऑनलाइन कक्षाओं, परीक्षण, प्रश्नोत्तरी और केस-स्टडीज के माध्यम से सीखने की सुविधा प्रदान करता है। हमारे छात्र हमारी अत्यधिक उन्नत और प्रभावशाली आभासी कक्षा के माध्यम से सर्वोत्तम कक्षा सीखने का अनुभव प्राप्त करने में सक्षम हैं। इसके अलावा अतिरिक्त पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं।

हाउसिंग फाइनेंस छात्रों की साख और कौशल-सेट को बढ़ाएगा, जिससे वित्त के क्षेत्र में उनके लिए करियर के नए रास्ते खुलेंगे। हमने आवास वित्त क्षेत्र को नागरिक क्षेत्र के लिए एक नए रास्ते के रूप में पेश करने के प्रयास में "वैल्यूएशन" के लिए अपना विशिष्ट पाठ्यक्रम भी शुरू किया है।इंजीनियर. हमारे द्वारा कार्यान्वित असाधारण सैद्धांतिक दृष्टिकोण व्यवसाय और शैक्षणिक-उन्मुख सामग्री का तर्कसंगत और संतुलित संयोजन प्रदान करता है।

कोर्स छात्रों को सभी आगामी चुनौतियों से निपटने में मदद करते हैं, उन्हें क्षेत्र में प्रयुक्त यांत्रिकी, तकनीकों के गहरे ज्ञान के साथ उपकरण और प्रौद्योगिकियों पर अतिरिक्त सिद्धांतों की समझ प्रदान करते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम