पर्यावरण के प्रति जागरूकता जरूरी :- मदनलाल कटारिया

हर व्यक्ति एक पेड़ लगाने का संकल्प ले


भायंदर :-
पर्यावरण का महत्व अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमारे जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित करता है। यह हमें शुद्ध वायु, पानी, और भोजन प्रदान करता है, साथ ही जीवन का संतुलन और समृद्धि बनाए रखने में मदद करता है। इसके साथ ही, पर्यावरण की रक्षा करने से संतुलित और स्वस्थ समाज की निर्माण में भी मदद मिलती है।

उपरोक्त विचार भायंदर रेलवे बेरेक में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) व युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भायंदर स्टेशन आरपीएफ के पुलिस निरीक्षक मदनलाल कटारिया ने व्यक्त किये।इस अवसर पर बेरेक में वृक्षारोपण किया गया।कटारिया ने कहा कि पर्यावरण जागरूकता का महत्व बढ़ता जा रहा है क्योंकि यह लोगों को पर्यावरणीय मुद्दों के प्रति जागरूक और सक्रिय बनाता है। यह जागरूकता लोगों को विभिन्न प्रकार के प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन, और जल संकट के समाधानों के बारे में शिक्षित करती है, जिससे उन्हें स्वयं को और अपने समुदाय को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए सक्षम बनाता है।


कार्यक्रम में फोरम के अध्यक्ष दीपक जैन,जगराम मौर्य, आरपीएफ से एसआई संजय पांडे,प्रवीण कुमार,हेड कांस्टेबल जय प्रकाश,दिनेश यादव,राजेंद्र यादव,अमित पहल, भूरा सिंह,आशीष कुमार, चंदन कुमार आदि उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम