श्री भटेवा पार्श्वनाथ जैन मंदिर में अंजनशलाका प्रतिष्ठा महोत्सव प्रारंभ

श्री भटेवा पार्श्वनाथ जैन मंदिर में अंजनशलाका प्रतिष्ठा महोत्सव प्रारंभ

गच्छाधिपति राजशेखर सूरीश्वरजी की उपस्थिति में आयोजन


भायंदर :-
भायंदर(वेस्ट) में स्थित श्री भटेवा पार्श्वनाथ मंदिर में  श्री भटेवा पार्श्वनाथ, श्री मुनिसुव्रत स्वामी, श्री कलिकुंड पार्श्वनाथ आदि जिनबिंबो की अंजनशलाका प्राण प्रतिष्ठा व एवं मुमुक्षु जिनलकुमारी एवं मुमुक्षु विधिकुमारी की दीक्षा के उपलक्ष्य में भव्य महोत्सव का प्रारंभ आज से हुआ।इसका समापन 1 जुलाई को होगा।

श्री भटेवा पार्श्वनाथ मूर्तिपूजक संघ के तत्वावधान में महोत्सव कलिकुंड तीर्थोद्वारक परम पूज्य आचार्य श्री विजय राजेंद्र सूरीश्वरजी महाराज के आशीर्वाद से आजीवन गुरु चरणोपासक सुल्तान तीर्थयात्री, गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री विजय राजशेखर सूरीश्वरजी म. सा,आचार्य श्री विजय राजपरम सूरीश्वरजी म. सा, परम पूज्य आचार्य श्री विजय राजहंस सूरीश्वरजी म. सा, पंन्यास प्रवर श्री राजधर्म विजयजी म. सा. पन्यास प्रवर श्री राजहर्ष विजयजी म. सा.आदि ठाणा की निश्रा में संपन्न होगा।

संघ के अनुसार 23 जून से 1 जुलाई तक भायंदर(वेस्ट) के संतोक टॉकीज ग्राउंड में होनेवाले होनेवाले कार्यक्रमों में प्रथम दिन गुरु भगवंतों का नगर प्रवेश व मुमुक्षु जिनलकुमारी एवं मुमुक्षु विधिकुमारी की दीक्षा का वरघोड़ा,24 जून को दीक्षा महोत्सव,25 को श्री शांतिचंद्र सूरीश्वरजी म.सा.की स्वर्गारोहण तिथि,26 जून को गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री विजय राजशेखर सूरीश्वरजी म. सा का 71वां जन्मोत्सव,30 जून को भव्य रथ यात्रा व 1 जुलाई को भव्य प्रतिष्ठा होगी।नूतन जिनालय में भटेवा पार्श्वनाथ भगवान की प्रतिष्ठा दीपचंदजी जावंतराजजी वेदमुथा (सांचोर),ૐ शनिग्रह परिपूजिताय श्री मुनिसुव्रत स्वामी भगवान को भराने साध्वी श्री पीयुषपूर्णा श्रीजी की प्रेरणा से मातुश्री कांताबेन जगजीवनदास आनंदजी सेठ - सीहोर तीर्थ व साध्वी व प्रतिष्ठा का लाभ तथा श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ भगवान भराने व प्रतिष्ठा का लाभ साध्वी श्री विकसित माला श्रीजी की प्रेरणा से मातुश्री भानुमतिबेन चंद्रकांतभाई दोशी,श्री कलिकुंड पार्श्वनाथ भगवान भराने व प्रतिष्ठा का लाभ मातुश्री प्रभाबेन वृजलाल मेहता व श्री चिंतामणि पार्श्वनाथ भगवान का लाभ रमणलालजी दलीचंदजी कटारिया संघवी परिवार - नेनावा परिवार ने लिया है।

विधि विधान केवलभाई व भक्ति की रमझट नरेंद्र वाणीगोता जमायेगे।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम