मध्यप्रदेश के हर जिले के जैन पत्रकारों को जोड़ेंगे :- दीपक दुग्गड़

आईजा के प्रदेश महासचिव बने दुग्गड़


थांदला।
नईदुनिया, स्वदेश, चौथा संसार, दबंग दुनिया, दैनिक चेतना, प्रभात किरण में अपनी सेवाएं देने वालें मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार दीपक दुग्गड़ को ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (आईजा) में प्रदेश महासचिव मनोनीत किया गया है। इंदौर पत्रकारिता जगत में अपनी अलग पहचान रखने वालें दुग्गड़  जैन सोश्यल ग्रुप अरिहंत के माध्यम से सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय है वही इंटरनेशनल जैन पत्रकार संघ के महासचिव व जैन पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके है। 

करीब 4 दशक से पत्रकारिता करने वालें वरिष्ठ पत्रकार दीपक दुग्गड़ को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन नाहर, राष्ट्रीय सलाहकार प्रदीप जैन, निवृत्तमान मध्यप्रदेश अध्यक्ष राजकुमार हरण व आईजा के नवीन ऊर्जावान अध्यक्ष प्रदीप बाफना की अनुसंशा पर आईजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  हार्दिक हुण्डिया ने डिजिटल नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए उन्हें प्रदेश महासचिव मनोनित किया। दुग्गड के प्रदेश महासचिव मनोनयन पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उन्हें बधाई देते हुए उन्हें अग्रिम कार्यों के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की है वही मध्यप्रदेश आईजा परिवार में भी नया जोश देखने को मिल रहा है।

मध्य्प्रदेश अध्यक्ष बाफना ने बताया कि दुग्गड को महासचिव पद से सुशोभीत करने से प्रदेश में आईजा के माध्यम से समाज के जैन पत्रकार साथियों व जैन समाज से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को शासन तक पहुंचाने में मजबूती मिलेगी। दुग्गड़ ने आईजा में महत्वपूर्ण पद दिए जाने पर राष्ट्रीय इकाई का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के सभी जैन पत्रकार मेरे एक परिवार की तरह है उनके साथ मिलकर आईजा के माध्यम से जिन शासन की प्रभावना करने को जो अवसर उन्हें मिला है वे उसे जी जान से निभाएंगे। आगामी कार्यक्रम के बारें में दुग्गड़ ने बताया कि मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकरों के माध्यम से प्रत्येक ज़िलें में सदस्यता जोड़ो अभियान चलाया जाएगा वही बहुत जल्द ही मध्यप्रदेश में कार्यकारिणी सह जिला व तहसील इकाई का गठन करते हुए इंदौर शहर में शपथविधि समारोह का आयोजन किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि आईजा का राष्ट्रीय अधिवेधन राष्ट्रीय अध्यक्ष के गृह शहर मुम्बई में होना प्रस्तावित है उससे पहले मध्यप्रदेश में आईजा को मजबूत बनाने के लिए आईजा में अनेक बदलाव देखने को मिल रहे है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम