दिव्यांग शिखा जैन ने रंगों के माध्यम से उकेरी अपनी अनूठी कला

आचार्य विद्यासागर जी सहित अनेक कलाकृति बनायी है

अभिषेक जैन लुहाडिया / रामगंजमंडी

 

हरेई :- ईश्वर  जिसको चाहे उसको हुनर से नवाज देता है चाहे वह बोलने मे असमर्थ हो या सुनने मे अगर ईश्वर एक द्वार छीन लेता है तो दूसरा खोल देता है और अनेक प्रतिभाए विकसित कर देता है ऐसी है अनुपम प्रतिभा की  धनी 12 वी कक्षा की ओर मुकबधिर शिखा जैन जो तेंदूखेड़ा  विकासखंड के हरुई ग्राम में रहती है। शिखा जैन  के  हाथों में अनुपम कला है शिखा की बनायी कलाकृति बहुत ही सुंदरतम लगती है। शिखा के पिता श्री सुशील सिंघई ने ग्रामजन अपने आवास मे बुलाकर शिखा की बनायी हुई कलाकृति दिखाई।

 शिखा के द्वारा कुंडलपुर मन्दिर मे स्थित भगवान महावीर जी की हुबहु कलाकृति बनाई और शेर के चिन्ह भी हुबहु बनाए जा चुके है। इसज अलावा  इनके द्वारा राधा कृष्ण के प्रेम को दर्शाती हुई सुंदर कलाकृति बनाई गई है। शिखा द्वारा इन कलाकृतियों में एक्रेलिक रंग का उपयोग किया है. शिखा द्वारा आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज सहित अनेक कलाकृति बनायी है। 

   शिखा के दादा  दीपचंद सिंघई बताते है कि यह कलाकृति इसने स्वयं ही बिना किसी मदद के बनाई है। उन्होनें कहा शिखा को यह शोक 2019 से आया तब हमने उसको जरूरी साम्रगी उपलब्ध करवायी। ताकि अपनी कला का हुनुर सभी को दिखा सके। वहीं उनके शिक्षक गौरी पठान कहते है कि शिखा ने अभी 12 वी कक्षा की परीक्षा प्रथम आकर पास की है। उन्होंने कहा यदि इसका प्रवेश कॉलेज ऑफ आर्ट्स में करवा दिया जावे तो यह प्रतिभा और निखर सकती है। इन  कलाकृतियों को देखने आए समस्त ग्राम जन ने शिखा जैन  का उत्साह बढ़ाया।

  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम