अपना लहू अपनो के काम आया

जैन परिवार के युवक ने पेश की मिसाल

कोटा:- तलवंडी निवासी 28 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमन पाटनी ने अपने 78 वर्षीय दादा सुरेश पाटनी के लिए महाराव भीम सिंह ब्लड बैंक में प्लाज़्मा डोनेट किया। पाटनी परिवार के अधिकांश सदस्य माह के प्रथम सप्ताह में कोरोना संक्रमित हो गए थे. कुछ ही दिनों बाद अमन के पिता मनोज पाटनी और सेवानिवृत बैंक मैनेजर दादा सुरेश पाटनी भी  कोरोना पॉजिटिव हो गए जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.चिकित्सकों ने उनकी  फ़ास्ट रिकवरी के लिए परिजनों को बताया कि बी पॉजिटिव रिकवर प्लाज़्मा की जरूरत होगी। 

अमन जैन पाटनी ने अपने पिता के मित्र पंकज सेठी से कहा कि मैं स्वयं दादा जी के लिए अपना भी पोज़िटिव  प्लाज़्मा डोनेट करना चाहता हूँ।पंकज सेठी और ह्युमन हेल्पलाईन के मनोज अदिनाथ और सुनील गोयल ने ब्लड बैंक प्रभारी से सम्पर्क साधा और अमन पाटनी के ब्लड का सैंपल दिया। अमन के ब्लड में कोविड़ एंटी बॉडी मौजूद होने के कारण उसका सैंपल पास हो गया और प्रभारी हरगोविंद मीणा ने डोनेशन कार्य में मदद की।

अमन पाटनी के साथ पूरी प्रक्रिया में उनका छोटा भाई शुभम पाटनी भी साथ रहा इस मौके पर दोनों के पिता मनोज पाटनी ने हर्ष जताते हुए कहा कि संयुक्त परिवार में रहने का सूत्र काम आया जब मेरे बेटे ने अपने दादा के लिए प्लाज़्मा डोनेट कर भगवान से शीघ्र बाऊजी के उत्तम स्वास्थ की कामना की। प्लाज़्मा देने के बाद अमन जैन का अभिनन्दन जैन सोशियल ग्रुप एवं ह्युमन हेल्पलाईन के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।इस मौके पर मनोज जैन अदिनाथ,पंकज सेठी,शुभम पाटनी,सुनील गोयल आदि उपस्थित रहें।

सचमुच यह परिवार समाज सेवा और धर्म सेवा से सदा  जुड़ा रहा है ऐसे क्षण हम सभी को भावुक कर देते है।आज  की विषम परिस्थिति एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है ।

  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम