अब छुट्टी के दिन भी मीरा भायंदर मनपा में टेक्स भर सकेगे

नागरिकों की सुविधा के लिए मीरा-भायंदर नगर पालिका की सुविधाएं


मीरा - भायंदर :-
मीरा-भायंदर महानगरपालिका (मनपा) ने कार्यालय समय के दौरान संपत्ति कर का भुगतान करने में असमर्थ करदाताओं के लिए छुट्टियों के दिन भी कार्यालय खुले रखने का निर्णय लिया है। करदाताओं को यह सुविधा 31 मार्च तक के लिए दी गई है। टैक्स कलेक्शन के लिहाज से तीन महीने बेहद अहम हैं। इसलिए महानगरपालिका ने ज्यादा से ज्यादा टैक्स वसूली का लक्ष्य रखा है।

जनवरी से शुरू हुई हैं कार्यवाई

मार्च माह में संपत्ति कर का भुगतान न करने वालों के खिलाफ संपत्ति जब्त करने की कार्यवाही शुरू की गई थी; लेकिन इस साल जनवरी माह से ही यह अभियान शुरू किया गया है। कर वसूली के लिए अन्य विभागों के कर्मचारियों के साथ कर विभाग के कर्मचारियों को नियुक्त कर अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। आयुक्त ने नागरिकों की सुविधा के लिए छुट्टी वाले दिनों में भी कर भुगतान कार्यालयों को चालू रखने का निर्णय लिया है।

ज्ञात हो शनिवार, रविवार और अन्य सार्वजनिक छुट्टियों पर बंद रहता है। कामकाजी वर्ग के लिए कार्यालय समय के दौरान करों का भुगतान करने के लिए कार्यालय आना संभव नहीं है। ऐसे करदाताओं के लिए छुट्टियों के दिन भी टैक्स देने वाले कार्यालय छुट्टी के दिन भी कमिश्नर दिलीप ढोले ने जारी रखने के निर्देश दिए हैं। करदाता अब 31 मार्च तक अवकाश के दिनों में अपने नजदीकी वार्ड या प्रभग कार्यालय में शाम चार बजे तक कर का भुगतान कर सकेंगे.

200 करोड़ टेक्स वसूली का लक्ष्य

मार्च के अंत तक मीरा भायंदर महानगरपालिका का लक्ष्य 200 करोड़ रुपये से अधिक कर संग्रह करने का है। शुक्रवार तक कुल कर संग्रह 128 करोड़ 68 लाख 70948 है। इसमें से 78 करोड़ 46 लाख 95272 रुपये ऑफलाइन और 50 करोड़ 21 लाख 75676 रुपये ऑनलाइन एकत्र किए गए हैं। शुक्रवार को एक दिन में एक करोड़ 18 लाख 57914 रुपये का टैक्स वसूला गया है। जिसमें से एक करोड़ 5 लाख 39493 रुपए ऑफलाइन और 13 लाख 18421 रुपए ऑनलाइन जमा किए गए हैं।

मनपा  के वार्ड व प्रभाग कार्यालयों में ऑनलाइन टैक्स भुगतान के अलावा कैश या चेक से भी टैक्स भुगतान की सुविधा उपलब्ध है।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम