खेलों से जीवन में अनुशासन और लक्ष्य प्राप्त होता हैं

वेलंकनी हाईस्कूल की खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न


भायंदर :-
 खेल बहुत तरीकों से हमारे जीवन को उन्नत करने का कार्य करता हैं। ये हमें अनुशासन और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने लिए निरंतर कार्य और अभ्यास करना सिखाता हैं। यह हमें शारीरिक और मानसिक दोनों तरीकों से स्वस्थ बनाये रखता हैं और इस प्रकार, सामाजिक, भावनात्मक, मानसिक और बौद्धिक रूप से फिट रखते हैं।

उपरोक्त विचार युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) के अध्यक्ष दीपक जैन ने भायंदर (वेस्ट) स्थित सुभाषचंद्र बोस मैदान पर अवर लेडी ऑफ वेलंकनी हाईस्कूल एन्ड जूनियर कॉलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में व्यक्त किए।जैन ने कहा कि यह एक व्यक्ति के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है। नियमित रुप से खेल खेलना हमारे मानसिक कौशल के विकास में काफी सहायक होता है। यह एक व्यक्ति के मनोवैज्ञानिक कौशल में भी सुधार करता है। 

स्कूल की संचालिका निर्मला माखीजा ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी हैं क्योंकि यह हमारे अंदर प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता लाने का कार्य करता है। स्कूलों में खेल खेलना और इनमें भाग लेना विद्यार्थियों के कल्याण के लिए आवश्यक कर दिया गया है। इस अवसर पर विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेनेवाले प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया।

इस स्पर्धा में बेस्ट हाउस ग्रीन हाउस,बेस्ट मार्च पास्ट रेड हाउस के अलावा बेस्ट बॉय रोहन चौरसिया तथा बेस्ट गर्ल लक्ष्मी पाल रही।सभी विजेताओं को मैडल व सर्टिफिकेट दिए गए।खिलाड़ियों को शपथ चित्रांशी सतसंगी ने दिलाई।इस अवसर पर फोरम के राकेश अग्रवाल, विवेक सतसंगी, पिंकी सतसंगी,विष्णु पारीक,योगेंद्र जोशी,राहुल यादव आदि मान्यवर उपस्थित थे।संचालन मारिया गोमेज ने किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम