डॉ. सुमन आर. अग्रवाल कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन की निदेशक नियुक्त

कैंसर रोगियों के भविष्य को बेहतर बनाने के प्रयास करेगी। 


ठाणे :-
प्रसिद्ध समाजसेविका डॉ. सुमन आर. अग्रवाल को कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन (CPAA) का निदेशक नियुक्त किया गया है। दलितों, आदिवासियों और समाज के कमजोर वर्गों के प्रति अपने समर्पण के लिए जानी जाने वाली डॉ. अग्रवाल ने एसिड अटैक पीड़ितों के लिए नए कानून बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और संबंधित सरकारी अधिकारियों के साथ उनकी चिंताओं को संबोधित करके व्यापारियों और व्यवसाय समुदाय की महत्वपूर्ण सहायता की है।

उनके व्यापक सामाजिक कार्यों को मान्यता देते हुए, CPAA (पुनर्वास) ने उन्हें महालक्ष्मी में स्थित अपने मुंबई केंद्र में निदेशक (पीआर) का पद देने की पेशकश की है। कार्यकारी निदेशक श्रीमती मंजू गुप्ता 1987 से कैंसर रोगियों के पुनर्वास के लिए काम कर रही हैं, और 30,000 से अधिक कैंसर पीड़ितों या उनके परिवार के सदस्यों को व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर रही हैं।

नियुक्ति के बाद डॉ. अग्रवाल ने कहा कि सामाजिक कार्य उनके लिए स्वाभाविक है और वह अपने प्रयासों के प्रति बेहद भावुक हैं। वह जागरूकता बढ़ाकर, प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके, तथा मशहूर हस्तियों और व्यवसायिक नेताओं को केंद्र पर आने और CPAA के काम को प्रत्यक्ष रूप से देखने के लिए आमंत्रित करके कैंसर रोगियों के भविष्य को बेहतर बनाने के प्रयास करेगी। उन्होंने कहा, "ईश्वर कैंसर रोगियों को आशीर्वाद दे और ऐसे समर्पित संस्थानों के प्रयासों के माध्यम से उनकी पीड़ा को कम करे।"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम