मीरा भाईंदर में गोविंदा 2024 सार्वजनिक दहीहांडी उत्सव उत्साह के साथ संपन्न

फिल्म स्टार्स की मौजूदगी में संपन्न हुआ गोविंदा उत्सव


भायंदर :-
दही हांडी उत्सव पूरे देश और यहां तक ​​कि महाराष्ट्र में भी बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन के लिए गोविंदा की टीमें कई महीनों से प्रैक्टिस करते हैं। गोविंदा की हर टीम ज्यादा से ज्यादा इंसानी पिरॅमिड बनाकर हांडी फोड़ने का सम्मान चाहती है।इस त्योहार की अलग ही रौनक है। पारंपरिक तरीके से मनाए जाने वाले इस त्योहार को आज एक भव्य कार्यक्रम के रूप में मनाया जाता है।मीरा भाईंदर में भी ऐसा ही भव्य दही हांडी उत्सव का आयोजन अलग अलग जगहों पर किया गया। 

मंगलवार को मीरा-भाईंदर में दर्जनों फिल्मी सितारे, कलाकार, गायक और हास्य कलाकार ने विभिन्न दही हंडी उत्सव में पहुंचे। मीरा रोड में प्रताप फाउंडेशन की तरफ से आयोजित दही हंडी में हास्य कलाकार सुनील पाल, दीपिका सिंह सहित आधा दर्जन गायक और सिने कलाकार पहुंचे थे। 15 लाख की दही हंडी में आए लोगों के लिए विभिन्न उपहार आकर्षण का केंद्र रहे। आयोजक विक्रमप्रताप सिंह ने वताया कि सैकड़ों महिलाओं को साड़ियां और अन्य प्रमुख विजेताओं को दोपहिया वाहन व अन्य इनाम दिए गए। 

पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने भाईंदर (पूर्व) में 7,77,711 रुपये की दही हंडी का आयोजन किया। भाईंदर (पश्चिम) के मैक्सस मॉल के सामने वीजेपी नेता रवि व्यास तरफ से आयोजित दही हंडी में 3 दर्जन से अधिक गोविंदा पथकों ने सलामी दी।

मीरा भाईंदर विधानसभा की विधायक  गीता भरत जैन की संकल्पना से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी "मीरा भायंदरचा गोविंदा 2024" सार्वजनिक दही हांडी उत्सव का आयोजन किया गया। यह भव्य समारोह भाईंदर पश्चिम, अहिंसा चौक, 60 फीट रोड पर हुआ। कई गोविदा टीमों और नागरिकों ने कार्यक्रम का आनंद लिया। समारोह में शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए। समारोह में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित सभी युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया। इसके बाद समारोह में हिंदी फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी शामिल हुईं। उन्होंने विधायक गीता जैन के कार्यों की सराहना की और सभी गोविंदाओं से बातचीत की। टेलीविजन पर जेठालाल के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप जोशी भी उपस्थिति थे।अभिनेत्री क्रांति रेडकर ने समारोह में शिरकत की और गोविंदा का उत्साह बढ़ाया। 

इस अवसर पर विधायक गीता जैन ने मीरा भाईंदर के सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया। हमारी एकता और एक-दूसरे पर विश्वास से ही इस शहर का विकास हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम सच्चाई के पक्ष में लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में नागरिकों का समर्थन कृष्ण के आशीर्वाद की तरह है। उन्होंने राय व्यक्त की कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर हमें नागरिकों का समान समर्थन मिला तो आने वाले समय में मीरा भायंदर का कायापलट हो जाएगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सत्य के पक्ष में लड़ते समय अनेक बाधाएँ आती हैं, परन्तु अन्त में विजय सत्य की ही होती है।उत्साह, उमंग और ऊर्जा से भरे इस दही हांडी उत्सव में 50 से ज्यादा गोविंदा टीमों ने भाग लिया। उनमे से मीरा भाईंदर की जय मल्हार गोविंदा टीम ने पुरस्कार और पदक जीते। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम