मीरा रोड़ में भव्य ऐतिहासिक कावड़ यात्रा का आयोजन

 मीरा रोड़ में  भव्य ऐतिहासिक कावड़ यात्रा का आयोजन   

हज़ारों शिवभक्तों ने किया जलभिषेक 


मीरा भायंदर
 :- रविवार को मीरा रोड़ में भाजपा (145) मीरा भायंदर विधानसभा चुनाव प्रमुख एड. रवि व्यास द्वारा श्रावण मास के पवित्र अवसर पर भव्य कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया।यात्रा के बाद हजारों शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया।

मीरा रोड़ के सिल्वर पार्क,साईबाबा मंदिर से शुरू होकर कावड़ यात्रा का समापन पूनम सागर के श्री चतुरैश्वर महादेव मंदिर में हुआ जंहा बड़ी संख्या में शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया और भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया।पूरी यात्रा के दौरान भगवामय माहौल में हर हर महादेव के जयघोष के गाजे बाजे पर नाचते और थिरकते नज़र आये और एक श्रद्धामय एवं भक्तिपूर्ण भाव में नज़र आये। आयोजक रवि व्यास का कहना है की उत्तरभारत में प्रचलित कावड़ यात्रा की इस  सनातनी परंपरा का पहली बार इतना बड़ा नियोजन मीरा भायंदर शहर में किया गया था।धर्मनगरी कहे जाने वाले इस शहर में जिस बड़े पैमाने पर सनातनी भाइयों द्वारा इस यात्रा को प्रतिसाद मिला वो अदभुत था और अब हर वर्ष कावड़ यात्रा समिति द्वारा इसका आयोजन इस भव्यता और सुंदरता के साथ किया जाएगा।

यात्रा के समापन पर विशेष रूप से महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरानंद सरस्वती जीमहाराज, जैन मुनि निलेश सागर जी महाराज एवं  साईबाबा मंदिर के मोहन महाराज जी सहित कई साधू महात्मा उपस्थित रहे।यात्रा के पश्चात मंदिर परिसर में रुद्राभिषेक, सुंदर कांड और सांस्कृतिक कार्यक्रमो के साथ ही महाप्रसाद भी हुआ। व्यास ने सभी साधूसंतो का आशीर्वाद प्राप्त कर इतनी बड़ी संख्या में शामिल सभी भक्तों और आयोजन समिति में शामिल सभी का आभार व्यक्त किया और शहर के विकास एवं सुख शांति के लिए कामना की।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम