महारेरा का रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता और जवाबदेही में एक प्रगतिशील कदम :- प्रशांत शर्मा

नारेडको ने किया स्वागत


मुंबई :-
महाराष्ट्र रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण (महारेरा) ने रियल एस्टेट डेवलपर्स के लिए यह अनिवार्य कर दिया है कि वे घर खरीदने वालों को सुविधाएं और सुख-सुविधाएं उपलब्ध कराने की तारीख के साथ-साथ OC प्राप्त करने की अपेक्षित तारीख का भी उल्लेख करें।

इस नियम का नारेडको महाराष्ट्र के अध्यक्ष प्रशांत शर्मा  ने स्वागत किया है।उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने की दिशा में एक प्रगतिशील कदम के रूप में, डेवलपर्स के लिए सुविधाओं की डिलीवरी की तारीख और व्यवसाय प्रमाणपत्र निर्दिष्ट करना अनिवार्य बनाने का महारेरा का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है। यह विनियमन न केवल घर खरीदारों के बीच विश्वास को मजबूत करेगा और डेवलपर्स यह भी सुनिश्चित करते हैं कि परियोजनाओं को वादे के अनुसार वितरित किया जाए। 

शर्मा ने कहा कि यह अधिक उपभोक्ता-केंद्रित प्रथाओं की ओर एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है, जो अंततः महाराष्ट्र में एक अधिक मजबूत और भरोसेमंद रियल एस्टेट पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देगा, क्योंकि यह संरेखित है नैतिक प्रथाओं को बढ़ावा देने और उद्योग में ग्राहकों का विश्वास बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के साथ।"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम