महावीर जन्म कल्याणक पर गूंज उठा, शासन एकता का शंखनाद

श्री मीरा भायंदर जैन महासंघ की स्थापना


भायंदर :-
जैन एकता का परिचय देते हुए आज शहर के सभी जैन सम्प्रदायों के तत्वावधान में श्री महावीर स्वामी जन्म कल्याणक के अवसर पर विशाल रथयात्रा का आयोजन किया गया साथ ही श्री मीरा भायंदर जैन महासंघ की स्थापना की घोषणा की गई।उपस्थित सभी जैन संतों ने सभी संघों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमे खुशी हैं कि आप सबने गुरु आज्ञा का पालन करते हुए एक साथ रथयात्रा निकालने का निर्णय लिया।

रविवार को बावन जिनालय के अहिंसा चौक पर भगवान महावीर स्वामी जी की प्रतिमा को माल्यार्पण के बाद रथ यात्रा का विभिन्न मार्गों से होते हुए नगर के एकमेव भायंदर (वेस्ट) के श्री महावीर स्वामी जैन मंदिर में परम पूज्य आचार्य श्री संयमरत्न सूरीश्वरजी म. सा.,श्री शत्रुंजय विजयजी श्री चारित्ररत्न विजयजी म. सा.,मुनि श्री युगंधर विजयजी म. सा. श्री धनंजय विजयजी म. सा.,गणि श्री अभिनंदन विजयजी म. सा.आदि श्रमण-श्रमणीगण ने निश्रा प्रदान की।

विशाल धर्मसभा को संबोधित करते हुए धनंजय विजयजी म.सा.ने संघ एकता की अनुमोदना करते हुए श्री मीरा भायंदर जैन महासंघ स्थापना की घोषणा की व कहा कि आगे भी शासन कार्यों को इस महासंघ के तहत करने का आव्हान किया व कहा कि आज जैनों में एकता समय की जरूरत हैं, तथा मीरा भायंदर ने आज बहुत बड़ा उदाहरण प्रस्तुत किया हैं।उन्होंने कहा कि जैनों में फुट डालनेवाले कभी सफल नहीं होंगे।इसमें शहर के सभी संघों को जुड़ने का आव्हान उन्होंने किया।चारित्ररत्न विजयजी म. सा ने भी मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर सांसद राजन विचारे, विधायक गीता जैन,रीटा शाह,सुरेश देवचंद शाह,मांगीलाल जैन,योगेश शाह,रमेश बंबोरी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।नवकारशी का लाभ सादड़ी राणकपुर निवासी प्रकाश हमीरमलजी तलेसरा परिवार ने लिया।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम