समस्त विश्व मे शांति व सद्भाव केवल 'अहिंसा" एवम "जिओ और जीने दो" से संभव - देवेंद्र ब्रह्मचारी!

महा-महावीरोत्सव का भव्य कार्यक्रम संपन्न

भगवान महावीर के सिद्धांत आज व आने वाले कल में भी प्रासंगिक रहेंगे - गुलाबचंद कटारिया 


मुंबई :- भगवान महावीर स्वामी के 
 2623वें जन्म कल्याणक पर महा महाविरोत्सव कार्यक्रम भव्य रूप से संपन्न हुआ।

यशवंत राव चव्हाण ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में भारत गौरव देवेंद्र ब्राह्मचारी ने कहा कि भगवान महावीर किसी जाति, धर्म, संप्रदाय के नहीं महावीर जन जन के हैं और उनकी प्रासंगिकता पहले से अधिक है अतः उनके सिद्धान्तों को जन जन पहुंचाना आवश्यक हैं और यही मेरे जीवन का उद्देश्य है।

कार्यक्रम में असम के महामहिम राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया की गरिमामय उपस्थिति रही। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर के सिद्धांतों की केवल चर्चा ही से नही बल्कि उसे अपने जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है और उन्होंने ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने के लिए देवेन्द्र ब्रम्हचारी की प्रशंसा की व उनका आभार व्यक्त किया।

महोत्सव में विधानसभा में बीजेपी के पूर्व सचेतक राज के पुरोहित,समाजसेवी महेंद्र तुरखिया , समाजसेवी एवं उद्योगपति घेवरचंद बोहरा, भारत जैन महामंडल के अध्यक्ष सी सी डांगी, राकेश कोठारी,सिने जगत से अंकिता लोखंडे - विक्की जैन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।कार्यक्रम की शुरूआत भक्तिमय,नृत्य,चित्र अनावरण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई।समारोह में उद्धोगपति गणपत कोठारी सहित सिने, साहित्य और समाज की गणमान्य हस्तियों सम्मान किया गया। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशांत झावेरी, राकेश सेना नाहर उत्तम शाह , कुमार बोहरा,संगीता कासलीवाल, कृपा शाह , सुमन कोठारी आदि ने मेहनत की। कार्यक्रम का संचालन श्री लवकेश जैन ने किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम