मोहनखेड़ा में भव्य आवासीय समर कैम्प

समरगुरु राजेंद्र जैन इंटरनेशनल स्कूल में आयोजन


मोहनखेड़ा तीर्थ :-
बच्चों के लिए समर कैंप एक महत्वपूर्ण और रोचक अनुभव होता है। यह एक ऐसा कार्यक्रम होता है जहां बच्चों को अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देने, नए दोस्त बनाने, खुद को विकसित करने और अनुभव करने का मौका मिलता हैं। 

इसी को ध्यान में रखते हुए गुरु राजेंद्र जैन इंटरनेशनल स्कूल में  1 से 11 जून तक 8 से 14 साल तक के बच्चों के लिए समर केम्प का आयोजन किया गया है।इस कैम्प में विविध गतिविधियां बच्चों को कराई जाएगी जो उनके संपूर्ण विकास में सहायक होगी।

ज्ञात हो कैंप बच्चों को नए और अनोखे अनुभव प्रदान करता है। यह उन्हें अपनी आपसी संबंधों को मजबूत करने की अवसर देता है और उन्हें बाहरी दुनिया के साथीदारी और सहयोग का अनुभव कराता है,साथ ही समर कैंप एक ऐसा स्थान है जहां बच्चे नए दोस्त बना सकते हैं। यहां वे लोगों से मिलते हैं जो उनकी रुचियों और पसंदों को साझा करते हैं, जिससे उनका सामरिक और मनोरंजक वक्त बित सकता है। दोस्त बनाना सामरिक और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण होता है।

आमतौर पर बच्चों को प्राकृतिक वातावरण में समय बिताने का अवसर मिलता है, जो उनके मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ाने में मदद करता है व केंप में खेल-कूद से बच्चों का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य सुधारता है। 


बच्चों के लिए पहला आवासीय केंप आयोजित किया है जिसका शुल्क 3450₹ हैं।इसमे तैरना घुड़सवारी | बैडमिंटन |बास्केट बॉल डांस और एरोबिक्स,दिमाग,वैदिक गणित स्मृति खेल शतरंज,अंग्रेजी संचार कक्षाएं,मंदिर अनुष्ठान संगीत और भक्ति ध्यान जैन धर्म सिद्धांत अध्ययन,फायरलेस जैन व्यंजन खाना बनाना सहित विशिष्ट गतिविधियां के अलावा पेरेंटिंग सेशन,पूल पार्टी होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए: 6261606668, 9009563277

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम