श्री चक्रेश्वरी देवी तीर्थ में गच्छाधिपति का प्रवेश

समाज व तीर्थ की सेवा में समर्पित हुए सम्मानित

पंजाब पधारने पर संघों में आनंद


सरहिंद :-
माता श्री चक्रेश्वरी देवी तीर्थ, सरहिंद में सरहिंद तीर्थोद्धारक गच्छाधिपति आचार्य श्री विजय नित्यानंद सूरीश्वर जी म.सा. का भव्य प्रवेश हुआ ।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सरहिंद तीर्थ की सेवा में जीवन भर अपना हर श्वांस अर्पित करनेवाली सुश्राविका स्वर्ण लता देवेन्द्र नाथ  को गच्छाधिपति जी ने सरहिंद तीर्थोपासिका के अलंकरण से और समाना निवासी  प्रवीण जैन  को उनकी अनेकविध संघ समाज की सेवाओं को देखते हुए समाज गौरव के अलंकरण से अलंकृत किया । 

गुरुदेव की सुनाम से पधारी सांसारिक पक्षीय मामी जी का भी सम्मान तीर्थ ट्रस्ट द्वारा किया गया । पूज्य गुरुदेवों के प्रभावशाली प्रवचनों का लाभ सभी ने लिया।कार्यक्रम में विभिन्न शहरों से भक्त उपस्थित हुए। गुरुदेव ने सरहिंद तीर्थ ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे जन औषधि केंद्र , फिजियोथेरेपी सेंटर , होमियोपैथिक सेंटर में भी कार्य अवलोकन कर सभी को आशीर्वाद दिया । ट्रस्ट द्वारा गुरुदेव को कांबली ओढ़ाई गई । इस अवसर पर वहां विराजमान शासन रत्ना साध्वी यशोभद्रा श्री जी म.सा., साध्वी प्रीति दर्शिता श्रीजी म. सा.ने भी गुरुदेव के दर्शन वंदन किए । 

गुरुदेव के मार्गदर्शन में तीर्थ के हो रहे विकास कार्य की जानकारी प्रदीप जैन महामंत्री ने दी तो प्रधान स्वतंत्र जैन ने गुरुदेव की कृपा के लिए नतमस्तक भाव से वंदना करते हुए आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया । श्री आत्मानंद जैन महासमिति लुधियाना के मंत्री वीर भूषणजी ने गुरुदेव के लुधियाना आगमन , प्रवेश , प्रवास और प्रतिष्ठा आदि सभी कार्यक्रमों में सभी को आमंत्रित किया । चंडीगढ़ श्री संघ के प्रधान सुशील जैन ने गुरुदेव के पंजाब पधारने पर प्रसन्नता व्यक्त की ओर उन्हें चंडीगढ़ संघ पर सदा की भांति सदा के लिए कृपा दृष्टि बरसाते रहने का निवेदन किया ।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम