धर्मांतरण एवं आतंकवाद के ख़िलाफ़ जागरूकता अभियान

 भाईंदर में नोबल फॉउंडेशन का कार्यक्रम

🔷 सुभाष पांडेय / भाईंदर


भाईंदर :- 
सामाजिक संस्था नोबल फाऊंडेशन के संस्थापक व भाईंदर गुजराती समाज के अध्यक्ष विजय पारिख ने महिलाओं, युवतियों व युवाओं में जागरूकता-अभियान के तहत लोगों को भाईंदर ( पश्चिम ) स्थित मेक्सेस मॉल में ' द केरल स्टोरी ' फ़िल्म देखने की निःशुल्क व्यवस्था की। 

इस मौके पर ' अन्याय विरोधी संघर्ष समिति ' के अध्यक्ष व वरिष्ठ-पत्रकार  सुभाष पांडेय, विश्व हिन्दू परिषद  एवं  बजरंग दल  से जुड़े कर्मठ समाजसेवक  गौरांग कंसारा, ' नोबल फाऊंडेशन ' से जुड़े विजय  शाह, श्रुति गावड़े, संजय चंदाराणा, अल्पा सावलिया,  हेतल परिख, नितेश मोरे, रत्ना खड़तरे, अल-कैन एक्सपोर्ट के एडमिन मैनेजर परशुराम लोधिया,अमर मिश्रा ' बजरंगी ', दीपेश जॉनी आदि विशेष रूप से उपस्थित थे। 

 गौरतलब है कि , द केरल स्टोरी  सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल शाह द्वारा निर्मित हिंदी भाषा की एक भारतीय फिल्म है। कथानक केरल की महिलाओं के एक समूह की कहानी है जो धर्मान्तरित होकर मुसलमान बन जाती हैं और चरमपंथी इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) में शामिल हो जाती हैं। फिल्म ने खुद को एक सच्ची कहानी के स्पष्ट चित्रण के रूप में प्रस्तुत किया है और यह बताया है दुनिया की हजारों महिलाओं को इस्लाम में जबरदस्ती परिवर्तित किया जा रहा है और आईएसआईएस में भर्ती किया जा रहा है। फिल्म को वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित बताया गया है, जबकि दिखाए गए आंकड़ों की विश्वसनीयता किसी भी वास्तविक साक्ष्य द्वारा समर्थित नहीं है। 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम