एमएसएमई कॉन्क्लेव 2024 को जबरदस्त प्रतिसाद

फिक्की फ़्लो - कल्पना सरोज फाउंडेशन और झेप उद्योगिनी का आयोजन


मुंबई :-
कल्पना सरोज फाउंडेशन और झेप उद्योगिनी के सहयोग से फिक्की फ़्लो मुंबई द्वारा एमएसएमई कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन किया गया।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उद्योग विशेषज्ञों और एमएसएमई उद्यमियों सहित 350 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

फाउंडेशन की सीमा सरोज ने बताया कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए इस कॉन्क्लेव का उद्देश्य ज्ञान साझा करने, नेटवर्किंग और व्यवसाय वृद्धि के लिए एक मंच तैयार करना था।इसकी शुरुआत नेटवर्किंग सत्र से हुई।दीप प्रज्वलन मुख्य अतिथि राजेश मिश्रा ने अतिथियों के साथ किया।कार्यक्रम में राजेंद्र निंबालकर, अंजनी कुमार श्रीवास्तव, रमा सिंह दुर्गवंशी, पद्मश्री डाॅ. कल्पना सरोज,रूपा नाइक, संगीता जैन,विनीत सेठी आदि ने राज्य और केंद्रीय योजनाओं, गुणवत्ता मानकों के महत्व और वित्तीय अनुशासन जैसे एमएसएमई के लिए महत्वपूर्ण विषयों को संबोधित किया तथा विस्तार से बताया। प्रतिभागीयों को अपने लिए उपलब्ध संसाधनों की अंतर्दृष्टि और गहरी समझ के साथ रवाना हुए।

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में खादी इंडिया पीएमईजीपी, केवीआईबी - सीएमईजीपी, कपड़ा मंत्रालय, एनएसआईसी, एमएसएमई भारत बैंक फाइनेंस, एपीडा, ओएनडीसी, जीईएम, उद्यम, फूड लाइसेंस और आईईसी के लिए ऑन-द-स्पॉट पंजीकरण प्रदान किया गया, जिससे उपस्थित लोगों को लाभ मिल सके। 

फिक्की एफएलओ मुंबई द्वारा संचालित निर्यात के अवसर और पैकेजिंग टेक्नोलॉजीज,उद्यमिता और वित्तीय अनुशासन, की विशेषज्ञता पर ऋषिकांत तिवारी,बाबूराव गूदेरी,विश्वजीत चिमनकर,इंदुनाथ,नितिन महाजन, चन्द्रशेखर भोसले, देवदत्त चंदगडकर, उपासना बत्रा के दो पैनल चर्चा विशेष रूप से प्रभावशाली थीं,और उपस्थित लोगों को काफी नई जानकारियां मिली।


श्रेष्ठ एमएसएमई  उद्यमियों को एमएसएमई स्टार पुरस्कार से सम्मानित किया गया।प्रतिभागियों की प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक थी, कई लोगों ने प्राप्त व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और मूल्यवान नेटवर्किंग अवसरों की प्रशंसा की।सीमा सरोज ने कॉन्क्लेव को सफल बनाने हेतू सभी का आभर व्यक्त किया।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम