मोहनखेड़ा में गुरु सप्तमी महोत्सव मनाया गया

पीयूशचंद्र विजयजी आदि की निश्रा में कार्यक्रम


मोहनखेड़ा (मध्यप्रदेश) :-
श्री आदिनाथ राजेन्द्र जैन श्वेतांबर पेढ़ी ट्रस्ट श्री मोहनखेड़ा महातीर्थ के तत्वाधान में प.पू. गच्छाधिपति आचार्यदेवेश श्रीमद्विजय ऋषभचन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. के दिव्य आशीष से मुनिराज श्री पीयूषचन्द्र विजयजी म.सा., मुनिराज श्री चन्द्रयश विजयजी म.सा., मुनिराज श्री पुष्पेन्द्र विजयजी म.सा., मुनिराज श्री रुपेन्द्र विजयजी म.सा., मुनिराज श्री जिनचन्द्र विजयजी म.सा., मुनिराज श्री जनकचन्द्र विजयजी म.सा., मुनिराज श्री जिनभद्र विजयजी म.सा. एवं साध्वी श्री सद्गुणाश्रीजी म.सा., साध्वी श्री विमलयशाश्रीजी म.सा., साध्वी श्री तत्वलोचनाश्रीजी म. सा. आदि ठाणा की निश्रा में ट्रस्ट मण्डल की उपस्थिति में दादा गुरुदेव श्रीमद्विजय राजेन्द्रसूरीश्वरजी म. सा. की 195 वीं जन्म जयंति एवं 115 वीं पुण्यतिथि सादगी पूर्ण तरीके से शासन द्वारा प्रदत्त कोरोना की गाईड लाईन का पालन करते हुए मनायी गयी ।

गुरु सप्तमी महामहोत्सव के दिन शत्रुंजयावतार प्रभु श्री आदिनाथ भगवान के अभिषेक, केसर पूजा एवं दादा गुरुदेव श्री राजेन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. की गुरु प्रतिमा पर अभिषेक व केसर पूजा भीनमाल निवासी बदामी देवी सरेमलजी कोठारी परिवार मुंबई द्वारा की गयी । रात्रि में 08:08 पर दादा गुरुदेव श्री राजेन्द्रसूरीश्वरजी म.सा. की मुख्य आरती का लाभ देसुरी निवासी पुष्पादेवी गुलाबचंदजी फागणिया हस्ते राजेश भाई ने लिया।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, कृष्णमुरारी मोघे पूर्व सांसद का दर्शनार्थ तीर्थ पर आगमन हुआ । ट्रस्ट की और से सभी पदाधिकारी ट्रस्टीगणों ने अतिथियों का सम्मान किया। कार्यक्रम में सरदारपुर क्षेत्र में विगत कई वर्षो से स्वास्थ सेवाएं प्रदान करने वाले डॉ. एम. एल. जैन व 150 से अधिक जिन मंदिरों के जिर्णोद्धार करने वाले भूषण भाई का ट्रस्ट की ओर से अभिनन्दन पत्र भेंट कर बहुमान किया गया । इस अवसर पर डॉ. जैन ने गौशाला के मुक पशुओं के लिये दान राशि की घोषणा की। कार्यक्रम में तीर्थ से प्रकाशित होने वाले वार्षिक पंचांग एवं पंच प्रतिक्रमण पुस्तक का विमोचन लाभार्थी व ट्रस्ट के पदाधिकारीयों द्वारा किया गया ।

गुरु गुणानुवाद सभा में निश्रा प्रदान करने वाले समस्त गुरु भगवन्तों, साध्वीवृंदों एवं समाज सेवीयों गुरु के प्रति अपने भाव प्रकट किये। केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते ने भी दादा गुरुदेव के जीवन ने चरित्र पर विस्तृत प्रकाश डाला । संगीतमय प्रस्तुति के साथ मंच संचालन नरेन्द्र वाणीगोता ने किया । तीर्थ के महामंत्री फतेहलाल कोठारी व मेनेजिंग ट्रस्टी सुजानमल सेठ ने महोत्सव में उपस्थित मेहमानों व सहयोग करनेवालो का व प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम