सोनम मनोज शेठ की दीक्षा 20 जनवरी को मुलुंड में

गच्छाधिपति राजेन्द्रसूरीश्वरजी करेंगे दीक्षा प्रदान 


मुंबई:-
नेसडा निवासी मनोज मफतलाल शेठ की कुलदीपिका सोनम की दीक्षा 20 जनवरी को प्रशांतमूर्ति,वर्तमान गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री राजेंद्रसूरीश्वरजी म.सा. की निश्रा में संपन्न होगी। दीक्षा के पूर्व मुमुक्षु के गृह आंगन अलावा मुलुंड में पंचान्हिका महोत्सव का आयोजन होगा। 

श्री मुलुंड श्वेतांबर मूर्तिपूजक तपागच्छ जैन संघ के तत्वावधान में होनेवाले दीक्षा महोत्सव का मुहूर्त परम पूज्य आचार्य श्री अजितशेखर सूरीश्वरजी म.सा. ने प्रदान हैं।महोत्सव पूर्व सिक्का नगर में परम पूज्य आचार्य श्री अजितशेखर सूरीश्वरजी म.सा. के शिष्य रत्न मुनिराज श्री कृपाशेखर विजयजी म.सा. आदि ठाणा तथा पूज्य साध्वी साध्वी श्री मेरुधराश्रीजी म.सा.की निश्रा में 12 जनवरी को वर्षीदान वरघोड़ा,पत्रिका लेखन नीरव शाह के संचालन में होगा। इसे स्वरबद्ध नैतिक मेहता करेंगे। वर्षीदान बैठकर होगा। ज्ञात हो शेठ परिवार के पूज्य मोहजीत विजयजी म.सा.,साध्वी हंसश्रद्धाश्रीजी म.सा.,साध्वी हंसबोधि श्रीजी म.सा.संयमी रत्न हैं। 

श्री मुलुंड श्वेतांबर मूर्तिपूजक तपागच्छ जैन संघ के तत्वावधान में कालिदास मैदान में दीक्षा के उपलक्ष में पंचान्हिका महोत्सव में गच्छाधिपति के साथ वर्धमान तपोनिधि आचाय श्री विमलबोधि सूरीश्वरजी,तपस्वी रत्न आचार्य श्री हंसरत्न सूरीश्वरजी,शासन हितचिंतक आचार्य श्री मुकतिवल्लभ सूरीश्वरजी,वर्धमान तपाराधक आचार्य श्री धर्मयश सूरीश्वरजी,आचार्य श्री जीतराक्षित सूरीश्वरजी,शासन प्रभावक आचार्य श्री देवकीर्ति सूरीश्वरजी म.सा आदि ठाणा के अलावा तार्किक शिरोमणि,श्रमणी गणनायक आचार्य श्री अभयशेखर सूरीश्वरजी म.सा. की आज्ञानुवर्तिनी साध्वी श्री उज्जवलधर्मा श्रीजी म.सा.,साध्वी वसंतप्रभा श्रीजी म.सा व साध्वी श्री दर्शनरत्ना श्रीजी म.सा. आदि ठाणा भी निश्रा प्रदान करेंगे।


महोत्सव 17 से 20 जनवरी तक होगा जिसके तहत 16 जनवरी को गच्छाधिपति सहित विशाल संख्या में साधु साध्वियों का भव्य प्रवेश होगा। इस दिन 'प्रभुजीनी दीक्षा उजवाय रे' जिसे संगीतकार जतीन भाई व रोहुलभाई करेंगे। इसी दिन सामूहिक आयंबिल होंगे। 17 जनवरी को 'संयम रंग लाग्यो'व अष्टोत्तरी अभिषेक व कुमारपाल महाराजा की आरती होगी।कार्यक्रम को संगीतकार श्री पियूष शाह व श्री सीमंधर जिन भक्ति मंडल करंगे।तृतीय दिन श्री सीमंधर स्वामी जिन भक्ति मंडल 'श्रमणी भगवंतों की यात्रा',पाठशाला के बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा 19 जनवरी को बैठकर वर्षीदान,मुमुक्षु का दोपहर में अंतिम वायणा होगा। प्रस्तुति मौलिक शाह व संगीतबद्ध पारस गड़ा करेंगे।20 जनवरी को विजय मुहूर्त में दीक्षा विधि प्रारम्भ होगी।दीक्षा कार्यक्रम का संचालन स्मित कोठरी व संगीतबद्ध जतीन बीद करेंगे।सोनल को दीक्षा की प्रेरणा कृपाशेखर विजयजी म.सा.,वर्धमानशेखर विजयजी म.सा.व जिनकृपा श्रीजी म.सा. से मिली। 

इस अवसर पर श्रुतिबेन,चार्मीबेन,रीटाबेन,मोक्षाबेन तथा 23 जनवरी को भक्तिबन व नेहलबेन की दीक्षा होगी।मुलुंड संघ महोत्सव को यादगार बनाने हेतू जोरदार तैयारियां क्र रहा हैं।    

 

                 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम