मीरा भायंदर के मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाएंगे :- मुजफ्फर हुसैन


वसई से बिहार के लिए ट्रैन 23 मई को 

भायंदर :- मीरा-भायंदर शहर के सभी मजदूरों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया जायेगा. अपने घर बिहार जाने इच्छुक लगभग 1200 मजदूरों के लिए विशेष श्रमिक ट्रैन शनिवार 23 मई को वसई से छोड़ी जाएगी. यह जानकारी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व विधान परिषद सदस्य मुजफ्फर हुसैन ने दी. कांग्रेस कार्यालय में इन सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया था. इसकी यादी आवश्यक मंजूरी के लिए ठाणे जिलाधिकारी को भेजी गयी थी. इसकी मंजूरी के बाद बिहार जाने के लिए विशेष ट्रैन की घोषणा की गयी.

हुसैन ने बताया कि मीरा-भायंदर कांग्रेस के सहायता से स्थापित किये गए प्रवासी सहायता केंद्र में विविध राज्यों में जाने इच्छुक 8500 मजदूरों पंजीकरण करवाया था. यह यादी मंजूरी के लिए जिलाधिकारी कार्यालय भेजी गयी थी. केंद्र व राज्य के सभी शर्ते व नियम प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद अलग अलग चरणों में इन ट्रेनों को छोड़ा जायेगा. इसी के तहत 23 मई को बिहार के लिए विशेष ट्रैन छोड़ी जाएगी. उन्होंने बताया की एस टी बस से हजारों लोगों को राज्यों की सीमा तक छोड़ा गया हैं. अबतक राजस्थान,उत्तरप्रदेश के लिए ट्रैन रवाना की गयी हैं. उन्होंने बताया की जानेवाले सभी मजदूरों को भायंदर (पूर्व )स्थित जेसल पार्क में एकत्रित कर विशेष बस से छोड़ने की व्यवस्था पालिका परिवहन सेवा के माध्यम से की जाएगी.

हुसैन ने अन्य राज्यों में गरीब मजदूरों के लिए ट्रैन छोड़ने को मंजूरी देने के लिए महाविकास आघाडी के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे,उपमुख्यमंत्री अजित पवार,कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष व राज्य के महसूल मंत्री बालासाहेब थोरात,जिलाधिकारी कार्यालय,पुलिस प्रशासन व मीरा-भायंदर मनपा आयुक्त चंद्रकांत डांगे का आभार माना हैं.  


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम