जीतो एजुकेशनल असिस्टेंस प्रोग्राम कल से शुरू

उच्च शिक्षा और मेघावी छात्रों को वित्तीय सहायता 

प्रथम चरण में 108 करोड़ रुपये का लक्ष्य


मुंबई :-
  योग्य और मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित संस्था जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जीतो) अपनी नवीनतम पहल, जीतो एजुकेशनल असिस्टेंस प्रोग्राम (जेईएपी) के लॉन्च कर रहा हैं जिसमे उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी उद्देश्य हैं।

परियोजना का उद्देश्य उन छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है जिनके पास उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए वित्तीय संसाधनों की कमी है। बढ़ती ट्यूशन फीस और रहने के खर्च के साथ, कई छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय बाधाओं का सामना करना पड़ता है। JITO एजुकेशनल असिस्टेंस प्रोग्राम (JEAP) मेधावी और योग्य छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करके इस अंतर को दूर करना चाहता है।मुंबई जीतो चेयरमैन सुखराज नाहर ने कहा कि शिक्षा अवसरों को अनलॉक करने और बेहतर भविष्य के निर्माण की कुंजी है, और हमारा मानना ​​है कि इस तक सभी की पहुंच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जीतो का मानना ​​है कि शिक्षा एक मौलिक मानव अधिकार है और वित्तीय पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना सभी के लिए सुलभ होनी चाहिए। JITO छात्रों को उनके शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने और उनके लिए, समाज और राष्ट्र के लिए बेहतर भविष्य बनाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।नहर ने बताया कि 15 अप्रैल, शनिवार को JIO वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, BKC, मुंबई में लॉन्च हो रहा है। पहले चरण में, जेईएपी ने 216 दानदाताओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा है, जिनमें से प्रत्येक 54 लाख रुपये का योगदान कर रहा है, जो कुल मिलाकर 108 करोड़ रुपये का कोष है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम