सुभाष परमार शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित

 सुभाष परमार शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित

जीतो ने किया पुरस्कृत


पुना :-
विश्व की प्रतिष्ठित संस्था जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाईजेशन (जीतो) ने सादड़ी (राणकपुर)निवासी व आचार्य श्री विजय वल्लभ स्कूल के चेयरमैन सुभाष परमार को शैक्षणिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया।यह सम्मान उन्हें पुना में आयोजित भव्य आयोजन में प्रदान किया गया।ज्ञात हो शिक्षा क्षेत्र में 25 साल से ज्यादा वे कार्य कर रहे हैं।

ज्ञात हो परमार ने स्कूली शिक्षा एन एम वी स्कूल से,उच्च शिक्षा बृहन महाराष्ट्र कॉलेज ऑफ कॉमर्स से कर एलएलबी की शिक्षा ग्रहण की।पिछले 25 वर्षी से भी ज्यादा समय से कार्यरत परमार आचार्य श्री विजय वल्लभ स्कूल के चेयरमैन,इंस्टीट्यूट ऑफ़ एजुकेशन एंड कैरियर डेवलोपमेन्ट के संस्थापक, कु.राजश्री परमार मेमोरियल फाउंडेशन के जॉइंट मैनेजिंग ट्रस्टी,सेठ मोतीलालजी हीराचंदजी परमार स्कूल के संस्थापक ट्रस्टी,द पुने ऐसी डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के अलावा अनेक संस्थाओं में सेवाएं दे रहे हैं।

सादड़ी में संचालित स्कूल समाज के जरूरतमंद विद्यर्थियों को शिक्षा के अलावा एक समय का निशुल्क भोजन उपलब्ध कराता हैं।आगामी समय मे इस स्कूल के और विस्तार की योजना है। सालों बाद भी जंहा उनकी शिक्षा हुई उन संस्थानों के विकास हेतु निरंतर प्रयत्नशील रहते हैं।रोड दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करने के लिए भी उनकी संस्था सक्रिय हैं।

विश्व विद्द्यालय बनाने की योजना :- वर्तमान गच्छाधिपतिआचार्य श्री विजय नित्यानंद सूरीश्वरजी म.सा.की प्रेरणा से पुना - बेंगलुरु हाईवे पर 18 एकड़ में केजी टू पीजी तक विशाल शैक्षणिक संकुल योजना को साकार रूप देने हेतु वे प्रयत्नशील हैं।


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम