प्रकाश रसिकलाल धारीवाल कार्डियक केयर सेंटर का उद्दघाटन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया लोकार्पण


नासिक :- 
नामको अस्पताल में प्रकाश रसिकलाल धारीवाल कार्डियक केयर सेंटर का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में लोकार्पण किया।इस अवसर पर अनेक गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।ज्ञात हो इस अस्पताल के विकास में भवन निर्माता सुभाष रुणवाल का भी समय समय पर योगदान रहा है।

इस अवसर पर बोलते हुए गडकरी ने कहा कि भगवान हमें उतना ही देता है जितना हम दूसरों के लिए करते हैं, नामको चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से हुकुमचंद बागमार द्वारा लगाया गया पेड़ आज असली बरगद का पेड़ बन गया है। नामको बैंक ने इस तरह की गतिविधियों से समाज के सामने एक नया आदर्श खड़ा किया है। साथ ही अस्पताल के जरिए कई बीमारियों का इलाज भी संभव हो सकेगा।उन्होंने कहा कि रोग नही हो ऐसी कोशिश होनी चाहिए। गडकरी ने कहा कि आज समाज में बहुत से लोग पैसा कमाते हैं,और जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा कमाना चाहिए। लेकिन हमारी जरूरतों के पूरा होने पर जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए।सभी को सामाजिक जिम्मेदारी से लोगों की सेवा करनी चाहिए।

समारोह अध्यक्ष प्रकाश धारीवाल ने कहा कि पिता के साथ अस्पताल के माध्यम से लोगों की सेवा करने का मौका मिला। जहां से पिता ने सामाजिक कार्यों की शुरुआत की थी, वहां आकर मेरे मन में एक अलग ही भाव जागा। इसमें और सहयोग करने का मौका मिला इसका बहुत आनंद हैं।

धारीवाल ने अपने उद्बोधन में संस्था की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह छह महीने पहले नासिक में पहली बार नामको अस्पताल गए थे। उन्होंने सोचा था कि सहकारीता के माध्यम से  एक छोटे पैमाने का अस्पताल होगा,लेकिन निरीक्षण के दौरान इस संस्थान की भव्यता देखने को मिली। भले ही दान मन का एक दृष्टिकोण है, यह अधिक महत्वपूर्ण है कि दान को मान्यता दी जाए। ऐसी संस्था को दान देकर मुझे बहुत खुशी होती है।

अस्पताल के अध्यक्ष सोहनलाल भंडारी कहा कि सहकारिता क्षेत्र के सहयोग से नामको अस्पताल का निर्माण कर इलाज करनेवाला देश में पहला अस्पताल है। नामको चैरिटेबल ट्रस्ट के पदाधिकारियों सहित नागरिकों ने कैटलैब के माध्यम से कई जरूरतमंद मरीजों की मदद की है।

इस अवसर पर केंद्रीय आरोग्य राज्य मंत्री डॉ भारती पवार,संसद सदस्य हेमंत गोडसे, विधायक देवयानी फरांडे,नामको बैंक के अध्यक्ष वसंत गीते, राहुल ढिकले, सीमा हिरे, महेंद्र ओस्तवाल, नामको चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सोहनलाल भंडारी, सचिव शशिकांत पारख, लक्ष्मीकांत खाबिया सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। 







 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम