कन्हैयालाल घ. सराफ बने प्रहलादराय डालमिया लायंस कॉलेज के ट्रस्टी

सराफ  की नियुक्ति से शैक्षणिक गतिविधियों को नया आयाम मिलेगा


मुंबई :-
उद्योगपति व सुप्रसिद्ध समाजसेवी कन्हैयालाल घ. सराफ को सर्वसम्मति से लायंस क्लब मालाड - बोरीवली द्वारा संचालित प्रहलादराय डालमिया लायंस कॉलेज का ट्रस्टी मनोनीत व नियुक्त किया गया है.

कॉलेज इस अकादमिक वर्ष (2022-2023) में शिक्षा के बेमिसाल 50 साल अर्थात स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है.

मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध यह कॉलेज कॉमर्स, एकाउंटेंसी व इकोनॉमिक्स विषयों के लिए पीएचडी डिग्री प्राप्त करने के लिए एक अधिकृत अनुसंधान केंद्र भी है. मुंबई के 10 सर्वश्रेष्ठ कॉमर्स कॉलेजों में से एक यह कॉलेज ISO 9000-2015 CERTIFIED शिक्षा संस्थान भी है. 6000 से अधिक छात्र छात्राएं वाणिज्य संकाय में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. सराफ  की नियुक्ति से शैक्षणिक गतिविधियों को नया आयाम मिलेगा तथा प्रबंधन में चुस्ती आएगी.

सराफ 1994 में संस्थापित राजस्थानियों की प्राचीनतम प्रतिनिधि संस्था "मारवाड़ी सम्मलेन" व 700 से भी अधिक सीए छात्र - छात्राओं के रहने की व्यवस्था, छात्रावासों में करने वाले आरवीजी एजुकेशनल फाउंडेशन (राजस्थान विद्यार्थीगृह) के भी ट्रस्टी हैं.  विश्व के सबसे बड़े सेवा संगठन लायंस इंटरनेशनल से भी आप गत 43 वर्षों से जुड़े हुए है.

उनकी नियुक्ति पर विधायक गीता जैन,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक जैन,उपाध्यक्ष अतुल गोयल,कोषाध्यक्ष सूरज नांदोला,अवर लेडी ऑफ़ वेलंकनी हाईस्कूल एन्ड जूनियर कॉलेज की संस्थापिका निर्मला माखीजा,गुड शेफर्ड स्कूल की संचालिका पिंकी सतसंगी,राकेश अग्रवाल आदि ने बधाई दी हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम