रामायण देख भावुक हुए रावण

भूमिका निभानेवाले कलाकार भी देख रहे रामायण
दीपक आर जैन /मुंबई

मुंबई-दूरदर्शन पर सफलता की बुलंदिया छूनेवाला प्रसिद्द धारावाहिक रामायण एकबार फिर दूरदर्शन पर शुरू हो गया हैं. इसके निर्देशक रामानंद सागर थे. इस शो के समय देश में उस समय कर्फ्यू जैसी स्थिति रहती थी. 1987 में बने इस धारावाहिक में अभिनेता अरविंद त्रिवेदी ने इस पौराणिक शो में रावण की भूमिका निभाई थी.
इस शो के फिर से शुरू होने पर अरविंद त्रिवेदी भी इस शो को देख रहे हैं और उनका एक वीडियो देख रहे हैं जिसमें वह सीता का अपहरण कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ। वीडियो में,अरविंद त्रिवेदी उर्फ ​​रावण, जो अब 84 साल के है, उस दृश्य को देखने में व्यस्त है और बाद में अपने हाथों को जोड़कर लोगों से माफी मांगते है। वह दृश्य उन्हें बहुत भावुक कर गया।
ज्ञात हो , COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन अवधि के बीच इस धारावाहिक को फिर से लॉन्च किया गया हैं,और श्रृंखला को लोकप्रिय बनाने के लिए सरकारी तंत्र द्वारा बहुत जोर दिया गया था।तीन दशक पुरानी टीवी श्रृंखला ने अपने शुरुआती चार शो में 170 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया था। यह शो कई कारणों से चर्चा में रहा है। अपनी टीआरपी से ही,नारीवाद से लेकर कुछ दृश्यों तक की यादें, रामायण पर बहस सभी जगह होती रही है।
इससे पहले इससे पहले राम का किरदार निभानेवाले अभिनेता अरुण गोविल ने भी एक तस्वीर साझा की थी,जिसमें वे अपने पोते व परिवार सहित रामायण देख रहा थे,वायरल हो गया।इस बीच,शो में सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने भी इस सेट के पूरे कलाकारों के साथ फोटो शेयर किया था.रामायण की तरह ही,कई क्लासिक्स जैसे शक्तिमान, श्रीमन श्रीमति को दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से पसंद किया जा रहा है। और यह रेटिंग चार्ट पर संख्याओं में दिखा रहा है।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम