फील्ड में चिकित्सकों की सेवा देने के लिए भी तैयार नाहर अस्पताल

कोरोना संकट में सहयोग के लिए सीएम को
अपने अस्पताल का प्रस्ताव दिया नाहर ने
जयपुर। कोरोना संकट से जूझ रही जनता की मेडीकल सहायता के लिए जाने माने समाजसेवी सुखराज नाहर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अस्पताल सरकार को सौंपने एवं बाहर भी जरूरत हो, तो चिकित्सकों की सेवाएं देने का प्रस्ताव दिया है। राजस्थान में बहुत तेजी से फैल रही कोरोना वायरस की बीमारी को लेकर सरकार बहुत गंभीर है एवं जनता को बचाने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है। सरकार के इसी प्रयास को मजबूती देने के लिए नाहर ग्रुप के चेयरमेन सुखराज नाहर ने भीनमाल स्थित अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर अस्पताल को लेकर सरकार के प्रति यह सहयोग दर्शाया है।
मुख्यमंत्री गहलोत से मिलकर नाहर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर की चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्ज नाहर हॉस्पिटल की उपचार की गुणवत्ताओं के बारे में पूरी जानकारी दी, तो मुख्यमंत्री ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वे इस बारे में जरूर सोचेंगे। मुख्यमंत्री ने विभिन्न अवसरों पर संकट के समय में अपनी मातृभूमि के सहयोग के लिए दानदाताओं के सहयोग की प्रशंसा करते हुए जरूरत के समय आगे आने के लिए आभार दर्शाया हैं। नाहर ने बताया कि अपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की चिकित्सा पद्धति, उच्च प्रशिक्षित व अनुभवी डॉक्टरों, बेहद उच्च श्रेणी की सुविधाओं एवं किफायती मेडीकल सेवा के मामले में नाहर हॉस्पिटल की ख्याति सीमावर्ती गुजरात में भी है। इसी वजह से पश्चिमी राजस्थान के जालोर, सिरोही, बाड़मेर व पाली जिलों के हॉस्पिटलों सहित गुजरात से भी अनेक बीमार लोग नाहर हॉस्पिटल में इलाज के लिए आते हैं। इस बारे में भी उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया।
ज्ञात हो कि राजस्थान में अकाल, पेयजल संकट, चारे की कमी व किसी भी तरह की बीमारी फैलने के समय जनता के सहयोग, सेवा व चिकित्सा व्यवस्था में पिछले चार दशक से सुखराज नाहर हमेशा अग्रणी रहे हैं। इसी कड़ी में कोरोना संकट से निपटने में सहयोग के लिए उन्होंने सरकार की कोशिशों को मजबूत करने हेतु अपना यह प्रस्ताव दिया है। अत्याधुनिक अस्पताल सरकार के सहयोग में समर्पित करने की बात जब उन्होंने कही, तो मुख्यमंत्री ने धन्यवाद देते हुए नाहर से कहा कि जालोर, सिरोही व पाली कोरोना के मामले में फिलहाल सुरक्षित हैं। लेकिन आवश्यकता होने पर नाहर हॉस्पिटल की सेवाएं जरूर ली जाएंगी। समाजसेवी नाहर ने  राजस्थान मे कोरोना संकट से निपटने की दिशा में किए जा रहे प्रयत्नों के लिए मुख्यमंत्री गहलोत के प्रयासों की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान सरकार कोरोना के खिलाफ बड़ी जंग की शुरूआत करने व इस मामले में बहुत तेजी से उचित निर्णय लेने के मामले में सफल साबित रही हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम