लॉक डाउन में वरिष्ठ नागरिको व जरूरतमंदों की मदद



कोरोना वॉरियर्स को सलाम :लायन सीए अंकुश गुप्ता
दीपक आर जैन
मुंबई - कोरोना के कारण कई परिवारों के हाल बेहाल तो वरिष्ठ नागरिकों की स्थिति भी कई जगहों पर विकट हैं।ऐसे में कई गैर-सरकारी संगठन, धर्मार्थ संस्थाएं अनाज किट आदि का वितरण करके लॉकडाउन संकट से प्रभावित सभी लोगों की सेवा के लिए आगे आयी है। इसी क्रम में लायंस क्लब ऑफ मुंबई हेरिटेज गैलेक्सी के सक्रिय सदस्य लायन सीए अंकुश गुप्ता इस नेक सेवा में पीछे नही है। वह उन वरिष्ठ नागरिकों की सेवा कर रहे हैं जो लॉकडाउन अवधि में अपने घर से बाहर नहीं जा पा रहे व बिल्कुल अकेले रहते है,उन्हें किराने का सामान, सब्जियां फल आदि पहुंचा देते है।
उपरोक्त काम मे अलावा उन्होंने विले पार्ले (ईस्ट) पुलिस स्टेशन में 100 सैनिटाइज़र और 200 फेस मास्क उपलब्ध करवाने के अलावा अंधेरी के चकाला स्थित स्नेह सदन में जहां40 से अधिक बच्चें रहते है वहां जरूरत का सामान,अनाज फल आदि उपलब्ध करवाए।
विशेष बात यह है कि यह सारी सेवाएं वे अपनी व्यक्तिगत क्षमता में और स्व खर्च से कर रहे हैं।वे कहते है कि इस विकट परिस्थितियों में उनसे जितनी सेवा हो सकेगी वे करने का प्रयास करेंगे।
इस संबंध में अंकुश गुप्ता ने बताया कि इस Covid 19 के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान वरिष्ठ नागरिक गंभीर रूप से प्रभावित हो रहे हैं। उन्हें लक्षित करके, उन तक पहुंचने और उनकी मदद करने के लिए, नियमित अंधेरी स्थित जे.बी.नगर और चकाला क्षेत्रों में किराने और अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण करते है।गुरुवार को युथ फोरम की अपील पर 10 आदिवासी परिवारों को अनाज उपलब्ध करवाया।संस्था की महासचिव निर्मला माखीजा व कोषाध्यक्ष सूरज नंदोला ने आभार व्यक्त किया।
उन्होंने सभी समाजसेवियों से अपील की कि यह अत्यंत दुःखद स्थिति है व सभी पर संकट का समय हैं अतःह ऐसे में प्रभावितों की मदद का हर संभव प्रयास करे,खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान रखे जो अकेले रहते हैं।उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना को रोकने के लिए उठाए कदमों की प्रशंसा की। इस संकट की स्थिति में सेवा दे रहे पुलिस कर्मी,डॉक्टर्स आदि का आभार व्यक्त किया।इस कार्य मे उन्हें अपनी पत्नी लायन एकता गुप्ता का भी पूरा साथ मिल रहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम