तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम

भाईंदर की हिमांशी दुग्गड़ देश मे पांचवे व ठाणे जिले में अव्वल

99.40% प्रतिशत अंक

सफल उद्यमी बनना चाहती हैं हिमांशी


भाईंदरः- भाईंदर पश्चिम की रहने वाली हिमांशी दुग्गड़ मीरा- भाईंदर का नाम रोशन करते हुए सीबीएससी की दसवीं परीक्षा में न केवल ठाणे जिले में अव्वल आई हैं, बल्कि उन्होंने देश भर में पांचवीं रैंक हासिल की है। भाईंदर पूर्व के तपोवन विद्यालय में पढ़ने वाली हिमांशी ने दसवीं की परीक्षा में 99.40% अंक हासिल किए हैं। अंग्रेजी, संस्कृत और गणित में हिमांशी ने 100 में से 100 नंबर हासिल किए हैं। व्यवसायी महावीर दुग्गड़ और गृहिणी सविता दुग्गड़ को दो संतानों में हिमांशी बड़ी हैं
हिमांशी की इस उपलब्धि पर विधायक प्रताप सरनाईक और गीता जैन,उपमहापौर हसमुख गहलोत,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक जैन,अतुल गोयल ने उन्हें वधाई दी है। तपोवन विद्यालय के ट्रस्टी सीए चेतन मेहता ने हिमांशी की सफलता को भविष्य के विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा बताया है।

सीबीएसई बोर्ड की में 10वीं परीक्षा हिमांशी का देश भर में 5वां नंबर

सफल उधमी बनना चाहती है हिमांशी :- हिमांशी बताती है कि उन्हें एमबीए की पढ़ाई कर आगे एक सफल उद्यमी बनना है। पढ़ाई को लेकर उन्होंने कहा कि विगत वर्ष नौवीं की परीक्षा पास करने के बाद छुट्टियों में पढ़ाई शुरू कर दी थी। हिमांशी के पिता महावीर दुग्गड़ बताते हैं कि हिमांशी पढ़ाई में इतना डूब जाती थीं कि उन्हें इससे ब्रेक लेने को कहना पड़ता था। हिमांशी के अनुसार उनकी सफलता में तपोवन विद्यालय की शिक्षा पद्धति और उनके शिक्षकों का बड़ा योगदान है।


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।