भायंदर मे भी होंगे अयोध्या धाम के दर्शन

भक्तों के लिए बनायीं गयी है 80 फ़ीट ऊँची हुबुहु प्रतिकृति


भायंदर :-
अयोध्या नगरी मे रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है. जिसके चलते देश भर मे कई आयोजन किये जा रहे है. इसी कड़ी मे भायंदर पूर्व जैसल पार्क चौपाटी के बालाजी ग्राउंड मे मीरा भायंदर भाजपा विधानसभा चुनाव प्रमुख एड. रवि व्यास और उनकी टीम ने भी एक शानदार भव्य आयोजन किया है.जहाँ पर 80 फ़ीट ऊचे मंदिर का निर्माण किया गया है जो की अयोध्या धाम की हुबुहु प्रतिकृति है. इस मंदिर मे रामदरबार भी सजाया गया है जहाँ श्रदालु 22 से 28 जनवरी तक दर्शन का लाभ ले सकेंगे. 

उन्होंने बताया कि अयोध्या मे प्राणप्रतिष्ठा के समय ही पूजा अर्चना और महाआरती से इसकी शुरुवात होंगी और बड़ी स्क्रीन के जरिये लोग वहाँ अयोध्या मे हो रहे सभी कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण भी देख सकेंगे..शाम को एक दीया राम के नाम के संकल्प के साथ दीपोत्सव मनाया जाएगा.सात दिनों तक रोज़ सुबह और शाम महाआरती होंगी और हर दिन भजन कीर्तन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए है.जिसमे विभिन्न संस्थाओं और मण्डलों के जरिये प्रस्तुति की जायेगी. व्यास ने कहा कि 500 वर्षो के लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद ये ऐतिहासिक पल आया है और ऐसे मे हर रामभक्त इसका गवाह बनना चाहता है लेकिन इस समय वहाँ सबकी व्यवस्था संभव नहीं इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी को अपने घरों मे ही दिवाली मनाने की अपील की.लेकिन यहाँ रहते हुए भी इस पूरे आयोजन के साक्षी बनकर इसका उत्सव मना सके इसलिए ये भव्य प्रतिकृति का निर्माण और आयोजन किया गया है. 

इस पूरे उत्सव के दौरान सभी राजनैतिक पार्टी के प्रमुख नेता, बॉलीवुड और टीवी जगत से जुड़े कलाकार भी अपनी उपस्थिति दर्ज़ करेंगे. इस नियोजन मे रवि व्यास, कमल पोद्दार और संदीप अग्रवाल की प्रमुख भूमिका है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम