भीमसेन जोशी अस्पताल (टेम्बा ) में मुफ्त मोतियाबिंद सर्जरी शुरू हो गई

मरीजों को ठाणे नहीं पड़ेगा जाना 



भायंदर :-
भायंदर पश्चिम में भारत रत्न पंडित भीमसेन जोशी सरकारी अस्पताल में आखिरकार मुफ्त मोतियाबिंद सर्जरी शुरू हो गई है। पहले दिन पांच मरीजों की सफल सर्जरी हुई। इससे शहर के मरीजों को बड़ी राहत मिली है।
जोशी हॉस्पिटल में सर्जरी रूम का काम कई दिनों से बंद पड़ा है. इसलिए मोतियाबिंद सर्जरी के लिए मरीजों को ठाणे के सरकारी अस्पताल ले जाना पड़ता था। इसमें पैसा और समय दोनों खर्च होता था. जोशी का कहना है कि मोतियाबिंद सर्जरी में निजी अस्पताल में हजारों रुपये का खर्च आता है
अस्पताल परिचालन कक्ष का कार्य
मोतियाबिंद को जल्द से जल्द पूरा करें
अस्पताल में हुई सर्जरी
ऐसी मांग अस्पताल नियामक समिति सदस्य ओमप्रकाश गाड़ोदिया ने की. इसी पृष्ठभूमि में विधायक गीता जैन ने अस्पताल में नहीं मिल रही सुविधाओं को लेकर अगस्त माह में एक बैठक भी बुलाई थी. उस बैठक में जैन ने जिला शल्य चिकित्सकों को एक माह में सर्जरी कक्ष को क्रियाशील करने के निर्देश दिये थे. इसके बाद हाल ही में इस कमरे का काम पूरा हुआ. इससे मरीजों के लिए मोतियाबिंद सर्जरी कराने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

पहले दिन पांच सर्जरी
हॉस्पिटल डॉ. ग्रांटाली पवार और डॉ. भाग्यश्री वेनकर ने बुधवार (21 तारीख) को पांच मरीजों की मोतियाबिंद सर्जरी कर वार्ड की शुरुआत की. इस अवसर पर अस्पताल नियामक समिति के सदस्य ओमप्रकाश गाड़ोदिया, सुल्तान पटेल, जिला सर्जन डाॅ. जफर तड़वी व अन्य उपस्थित थे. भीमसेन जोशी अस्पताल दहानू से मीरा रोड तक मुफ्त मोतियाबिंद सर्जरी प्रदान करने वाला पहला सरकारी अस्पताल है। इससे क्षेत्र के मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम