काले धन के खुलासे की सरकारी योजना का लाभ उठाने की सलाह दें सी.ए

दीपक आर.जैन  भायंदर- ठाणे के आयकर आयुक्त एस. के. गुप्ता. ने चार्टेड अकाउंटट (सी. ए.) से कहा कि वे उनकी सेवाएं लेनेवालों को 30 सितंबर तक के लिए लागु काला  धन का खुलासा करने की सरकार की योजना का लाभ उठाने और कर चोरी पर बेदाग होने की सलाह दें.ऐसा मौका सरकारी स्तर पर बड़ी ही मुश्किल से आता हैं.
गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (WIRC) वसई शाखा  की और से आयोजित संगोष्ठी में उपस्थित शहर के गणमान्य नागरिकों व सी.ए. को सम्बोधित कर रहे थे.उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंटों से कहा कि वे अर्थव्यवस्था की सफाई और इसमें जान फूंकने की सरकार की कोशिशों में अपना योगदान करेें.एक जून से शुरू हुई आय घोषणा योजना, 2016 के तहत देश में काला धन रखने वाले लोग 45 फीसदी कर चुका कर इसे सफेद कर सकते हैं.गुप्ता ने कहा की ऐसा समझिए की आप सरकार के लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं.मैं आपको सलाह दूंगा कि आपकी सेवाएं लेने वालों को बेदाग होने को कहे. उन्होंने कहा आपका दिया टैक्स देश के विकास में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं. टैक्स भरकर आप एक जिम्मेदार नागरिक होने का का दायित्व निभाते हैं.गुप्ता ने जोर देकर कहा की आप मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप इसमें भागीदारी कर और खामियां गिनाकर सरकार और प्रधानमंत्री के विजन का समर्थन करें.  
सी. ए. नीतेश कोठारी के सयोंजन में हुए कार्यक्रम में डब्ल्यू आय आर सी के वाईस चेयरमैन सी.ए. विष्णु अग्रवाल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की उम्मीद हैं और देश की अर्थव्यवस्था में जान फुंकने के जो प्रयास कर रहे हैं उसमे हम महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का पूरा प्रयास करे.अग्रवाल ने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंटों को काले धन संबंधी पहल,जीएसटी विधेयक और बैंकिंग क्षेत्र में फंसे हुए कर्ज में कटौती लाने के तौर-तरीकों पर अपने सुझाव देने चाहिए.उन्होंने कहा कि मोदी देश का मार्गदर्शन सही दिशा में कर रहे हैं.
इस अवसर पर उपायुक्त सुधा रामचन्द्र,ऐसीआयटी स्नेहल करले  हेमंत शाह ने भी इस योजना पर अपने विचार व्यक्त किये. उपस्थित मेहमानों का स्वागत ब्रांच के अध्यक्ष विमल अग्रवाल,सी.ए. मुकेश शर्मा आदि ने किया.कार्यक्रम में डब्ल्यू आय आर सी के सचिव कमलेश साबू ,जे. एच.पोद्दार स्कूल के सचिव के.के.गुप्ता,सी.ए. मणक डागा,सी. ए.ललित बजाज,लायंस क्लब ऑफ़ भायंदर के अध्यक्ष लायन अशोक अग्रवाल,रमेश भंडारी, लायन राधेश सिंघानिया,राधेश्याम मौर्य,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. संगोष्ठी का संचालन नीतेश कोठारी ने किया.इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ कंपनी सेक्रेटरी,भायंदर चैप्टर ने भी भाग लिया.      

फोटो- संगोष्ठी में उपस्थित आयकर आयुक्त एस.के.गुप्ता,सुधा रामचंद्र,स्नेहल करले,विमल अग्रवाल,विष्णु अग्रवाल,नीतेश कोठारी व अन्य.         









टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम