आठवीं तक उत्तीर्ण करने का कानून रद्द हो -पारस जैन





                          आठवीं तक उत्तीर्ण करने का कानून रद्द हो-पारस जैन
दीपक आर जैन 

पुना-आनेवाले समय मैं शिक्षा के क्षेत्र मैं क्रन्तिकारी परिवर्तन की आवश्यकता हैं.आनेवाला समय शिक्षित लोगो का ही होगा। उपरोक्त विचार मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री पारस जैन ने व्यक्त किये।वे भारतीय जैन संगठना की और से मुत्था चैम्बर मैं आयोजित चर्चासत्र  मैं बोल रहे थे.
पारस जैन ने कहा की हाल ही मैं केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के साथ देशभर के शिक्षामंत्रियों की दिल्ली मैं  हुई बैठक मैं उन्होंने 08 वी तक विद्यार्थियों को उत्तीर्ण  करनेवाले वाले कानून को रद्द  करने  मांग रखी हैं. उन्होंने कहा की इस तरह विद्यार्थियों को पास करने का क्या फायदा।जैन ने कहा की भारतीय जैन संगठना  शिक्षा क्षेत्र मैं जो काम कर रही है उससे वे अवगत हैं तथा इसे मध्यप्रदेश के स्कूलों मैं जल्दी शुरू किया जाये  इसके लिए हम हर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा की उन्होंने सभी संतो से खासकए जैन साधु भगवंतों से निवेदन किया हैं की धर्म के साथ साथ वे शिक्षा और सामाजिक कामों मैं भी जोर दे जिससे बड़ा परिवर्तन हम ला सकते हैं.उन्होंने विभिन्न मुद्दो पर श्री मुत्था से विस्तृत बातचीत की.
सत्र को संबोधित करते हुए शांतिलाल मुत्था ने कहा की शिक्षा मैं व्यापक बदलाव की आवश्यकता हैं और काम शुरू करने के बाद हमारी पहली पसंद मध्यप्रदेश राज्य था.उन्होंने कहा शिक्षा अब मुलभुत आवश्यकता है और इसके लिए  समाजसेवियों को आगे आना होगा तभी परिवर्तन जल्दी आएगा।इस अवसर पर सामाजिक सांस्क़तिक संगठन युथ फोरम के  अध्यक्ष दीपक रमेश जैन, सुशील गिरिया व बालासाहेब धोका उपस्थित थे. दीपक जैन ने उनके साथ ठाणे जिला मैं काम करने की इच्छा व्यक्त की.     

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम